Automobile

नए अवतार में धूम मचाने आ रही Ford Endeavor, देखे पूरी डिटेल्स

इंडियन मार्केट में सबसे ज्यादा SUV की डिमांड है , और मार्केट में एक्स बढ़कर एक SUV मौजूद है इसी तरह भारतीय सड़कों एक बार फिर धूम मचाने के लिए तैयार है अमेरिकी कार निर्माता कंपनी फोर्ड, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी जल्द ही भारत में अपनी फुल-साइज़ SUV एंडेवर को लॉन्च कर सकती है. आइए जानते हैं ये दमदार SUV किस नाम और फीचर्स के साथ आ सकती है.

नए अवतार में धूम मचाने आ रही Ford Endeavor, देखे पूरी डिटेल्स

Read more: IPL के इस खास रिकॉर्ड में आयुष बडोनी पहुंचे MS धोनी बराबर

एंडेवर SUV

यह तो हम जानते ही हैं कि फोर्ड भारत में एंडेवर SUV को पहले ला चुकी है. मगर, इस बार कंपनी इसे थोड़े बदलाव के साथ पेश कर सकती है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और थाईलैंड जैसे कई देशों में फोर्ड अपनी फुल-साइज़ SUV को एवरेस्ट नाम से बेचती है. ऐसे में मुमकिन है कि इस बार कंपनी एंडेवर की जगह एवरेस्ट नाम से इसे भारतीय बाजार में उतारे.

आप सोच रहे होंगे ऐसा क्यों तो बता दें कि पहले एवरेस्ट नाम किसी दूसरी कंपनी के ट्रेडमार्क के तहत था, इसलिए फोर्ड ने भारत में एंडेवर नाम का इस्तेमाल किया था. लेकिन अब फोर्ड ने एवरेस्ट नाम के अधिकार हासिल कर लिए हैं, तो वो इसी नाम से धमाकेदार एंट्री मार सकती है.

लॉन्च

फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन उम्मीद की जा रही है कि फोर्ड इस साल के अंत तक अपनी नई SUV भारतीय बाजार में उतार सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी से जुड़े एक सूत्र ने कहा है कि, हम एवरेस्ट को अलग से नहीं बना सकते, इसलिए इसे किसी दूसरे नाम के बजाए एवरेस्ट नाम से ही लाया जा सकता है. शुरुआत में कंपनी इसे भारत में बनाने के बजाए बाहर से सीमित संख्या में आयात कर सकती है.

धांसू फीचर्स

दोस्तों फीचर्स की बात करे तो नई एंडेवर/एवरेस्ट दमदार फीचर्स से लैस होगी. जानकारी के अनुसार, इसमें मैट्रिक्स हेडलाइट्स, L-शेप्ड टेललाइट्स, 12 इंच टचस्क्रीन, पैनोरमिक सनरूफ, 12.4 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो AC, नौ एयरबैग्स, ADAS समेत कई बेहतरीन फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स मिल सकते हैं.

इंजन और कीमत

दोस्तों कीमत की बात करे तो इस धांसू कार में कंपनी इसमें दो लीटर का टर्बो डीजल इंजन दे सकती है और इसकी संभावित कीमत 50 लाख रुपये के आसपास हो सकती है, और ये कार भारत में टोयोटा फॉर्च्यूनर, MG ग्लोस्टर, महिंद्रा अल्फाटौरर और जीप ग्रैंड चेरोकी जैसी दमदार SUVs से टक्कर हो सकता है

Back to top button