हेडलाइन

ED RAID: “KK को किस तरह से जानते हो”, छत्तीसगढ़ में एक बार फिर ईडी की रेड, कारोबारियों से “KK” नाम का लिंक तलाश रही ED, ब्यूरोक्रेसी में मचा हड़कंप

रायपुर 3 अगस्त 2023। छत्तीसगढ़ में गुरूवार की तड़के एक बार फिर ईडी की रेड से हड़कंप मच गया। राजधानी रायपुर सहित कोरबा और अंबिकापुर में ईडी की टीम ने कारोबारियों के अलग-अलग ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की हैं। ईडी के अफसर जमीन और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले की जांच करते हुए कोरबा के कटघोरा और हरदीबाजार के उप पंजीयक कार्यायल में भी रेड की कार्रवाई की गयी। बताया जा रहा हैं कि ईडी के अफसर रेड के दौरान कारोबारियों से “KK” नाम के अफसर से ताल्लुकात को लेकर काफी पूछताछ कर रहे हैं। इस खबर के सामने आने के बाद एक बार फिर ब्यूरोकेसी में हड़कंप मच गया हैं।

गौरतलब हैं छत्तीसगढ़ में साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव हैं। ऐसे में प्रदेश में एक ओर जहां चुनावी सरगर्मी तेज हैं। वही दूसरी तरफ प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी की रेड से पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ हैं। मौजूदा वक्त में ईडी का केंद्र बिंदु राजधानी रायपुर के साथ ही औद्योगिक नगरी कोरबा,रायगढ़ के साथ ही अंबिकापुर बना हुआ हैं। बताया जा रहा हैं कि आज सुबह-सुबह एक बार फिर ईडी की टीम ने इन सारे जिलों में अलग-अलग कारोबार से जुड़े कारोबारियोें के ठिकाने पर छापामार कार्रवाई की गयी। राजधानी रायपुर के कचना इलाके में स्वर्णभूमि स्थित रोहित अग्रवाल के घर जांच चलने की खबर हैं।

रोहित तेंदूपत्ता के कारोबार से जुड़े हैं। ईडी की टीम सुबह से घर पर दबिश देकर दस्तावेजों खंगाल रही है। कोरबा में सीमामढ़ी स्टेशन रोड निवासी पूर्व पार्षद और व्यवसायी शिव अग्रवाल के यहां ईडी की टीम सुबह 5 बजे रेड करने पहुंची। घर के लोग कुछ समझ पाते तब तक टीम ने घर के सभी सदस्यों को एक कमरे में बंद करने के बाद शिव अग्रवाल के साथ करीब साढ़े पांच घंटे तक पूछताछ किया गया। बताया जा रहा हैं कि शिव अग्रवाल के घर से टीम को कुछ भी हाथ नही लगा,लिहाजा टीम को खाली हाथ ही वहां से वापस लौटना पड़ा। इसी तरह कोरबा के ही चावल कारोबारी रूड़मल अग्रवाल और के घर और दुकान में भी ईडी की टीम ने छापा मारा।

बताया जा रहा हैं कि इसके बाद दोपहर के वक्त ईडी की दो टीमों ने हरदीबाजार और कटघोरा स्थित उप पंजीयक कार्यायल में छापामार कार्रवाई कर दस्तावेजों की जांच कर रही हैं। आपको बता दे कि इससे पहले बुधवार को ईडी की टीम ने रायगढ़ में सुनील रामदास अग्रवाल के ठिकानों पर कार्रवाई की थी, हालांकि टीम कल ही वापस लौट गई थी। वहीं दूसरी तरफ सूत्रों से जानकारी मिल रही हैं कि कोरोबारियों से ईडी के अफसर “KK” नाम के अफसर से लिंक जोड़कर मामले की जांच कर पूछताछ कर रहे हैं। कारोबारियों से उक्त अफसर से संबंध और लिंक का पता लगाने का प्रयास ईडी की टीम कर रही हैं। बताया जा रहा हैं कि ईडी जिस तरह से “KK” नाम के अफसर की लिंक तलाश कर रही हैं, इससे ब्यूरोक्रेसी में एक बार फिर हड़कंप मच गया हैं।

Back to top button