अध्यातम

21 दिसंबर का राशिफल : 4 राशियों के लिए बेहद शुभ है बुधवार का दिन, जानिए आज का राशिफल..

मेष राशि : इस राशि के लोग कार्यालय में ऊपरी पद के लोगों से अधिक बातचीत से बचें, कभी कभी ज्यादा मिठास भी संबंधों में खटास पैदा कर देती है। जिन व्यापारियों ने नया काम शुरू किया है, उनके लिए कार्यों को समाप्त करना थोड़ा कठिन सा प्रतीत हो सकता है।

वृष राशि : आज का दिन आपके लिए आध्यात्मिक कार्य से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। आपका पूजा पाठ में खूब मन लगेगा और शेयर मार्केट में यदि आपने धन का निवेश किया, तो इससे भविष्य में आपको अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा। आपका कोई काम आपके लिए खुशियां लेकर आ सकता है।

मिथुन राशि : आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपको मन से अपने पूरे कामों पर ध्यान देना होगा और यदि आपको कोई सलाह या सुझाव दे, तो उस पर अमल करें। आपका किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा।

कर्क राशि : आज साधारण सी बातों पर दांपत्यजीवन में विवाद हो सकता है। सांसारिक बातों में आपका मन नहीं लगेगा। अदालती कामकाज में संभलकर रहें। सामाजिक कार्यक्रम में किसी से विवाद हो सकता है। नए काम की शुरुआत न करें। शारीरिक रूप से स्फूर्ति का अभाव रहेगा। मानसिक चिंता रहेगी।

सिंह राशि : आपका मन आज किसी चिंता में रहेगा। काम की सफलता में आपको विघ्न आएंगे। ऑफिस में साथियों की मदद नहीं मिलेगी। मैरिड कपल के बीच विवाद हो सकता है। परिवार में शांति बनाए रखें। व्यवसाय में भागीदारी के काम से संभलकर रहें। वाहन आदि ध्यान से चलाएं।

कन्या राशि : आज इस राशि के जातकों के लिए ग्रह स्थिति बहुत अनुकूल नहीं है। महत्वपूर्ण कार्यों को दिन के पहले भाग में निपटा लेना फायदेमंद होगा। किसी से धार्मिक और राजनीतिक विवाद में उलझने से बचें। नौकरी और कारोबार में आपको कुछ तकनीकी समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

तुला राशि : आपका गुस्सा बहुत बड़ा पहाड़ बन सकता है- जो आपके परिवार के सदस्यों को परेशान करेगा। सचमुच वे महान आत्माएँ भाग्यशाली हैं जिनकी बुद्धि क्रोध को वश में रखती है। इससे पहले कि यह आपको जलाए, अपना गुस्सा जलाएं। आपके निवास से संबंधित निवेश लाभदायक रहेगा।

वृश्चिक राशि : आज आप घूमने-फिरने और पैसे खर्च करने के मूड में होंगे, लेकिन अगर आप ऐसा करेंगे तो आपको पछतावा होगा। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता पुरस्कार दिलाएगी। चीज़ों को ठीक से संभालें क्योंकि आपके जीवनसाथी का मूड ज़्यादा अच्छा नहीं रहेगा।

धनु राशि : आपको जीवन के तनाव और तनाव से राहत मिल सकती है जिसे आप लंबे समय से अनुभव कर रहे हैं। घर के लुक को बेहतर बनाने के लिए उसके आसपास छोटे-मोटे बदलाव किए जा सकते हैं। प्राचीन वस्तुओं और आभूषणों में निवेश आपके लिए समृद्धि लाएगा। दोस्तों के माध्यम से आज आप महत्वपूर्ण संपर्क बनाएंगे।

मकर राशि : लंबी यात्रा को टालना ही समझदारी होगी। आपको दूसरों पर ज़्यादा ख़र्चा करना पड़ सकता है। सामाजिक गतिविधियाँ मनोरंजक हो सकती हैं। हालाँकि, दूसरों के साथ रहस्य साझा करने से बचना सुरक्षित रहेगा। आपकी रचनात्मक प्रकृति आपके समग्र कार्य आउटपुट में इजाफा कर सकती है।

कुंभ राशि : बुजुर्ग लोगों को अपने स्वास्थ्य का बहुत ध्यान रखना होगा। पैसों से जुड़े मुद्दे आपको चिंतित रख सकते हैं। उस स्थिति में, अपने करीबी विश्वासपात्र से परामर्श करने से आपको चीजों को ठीक करने का रास्ता मिल सकता है। कार्यस्थल पर आप अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित होंगे।

मीन राशि : आप अपने लिए पर्याप्त समय निकालने में सफल हो सकते हैं। छोटे स्तर का कारोबार करने वालों को आर्थिक लाभ हो सकता है, अगर वे अपने करीबी लोगों की सलाह मानें। व्यस्त कार्यक्रम के बीच आपका जीवनसाथी आपको ख़ुश करने की कोशिश कर सकता है। आप स्वयं को विचार-मंथन करने दे सकते हैं।

Back to top button