अध्यातम

19 नवंबर का राशिफल : आज परिवार का अच्छा माहौल रहेगा, जानिए मेष से मीन राशि वालों का पूरा राशिफल….

मेष राशि –शाम के समय थोड़ा आराम कीजिए। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें। उनके सुख-दुःख के भागीदार बनें, ताकि उन्हें महसूस हो कि आप वाक़ई उनका ख़याल रखते हैं। जिनकी सगाई हो चुकी है, वे अपने मंगेतर से बहुत-सी ख़ुशियाँ पाएंगे।

वृषभ राशि- अनचाहे ख़यालों को दिमाग़ पर कब्ज़ा न करने दें। शांत और तनाव-रहित रहने की कोशिश करें, इससे आपकी मानसिक दृढ़ता बढ़ेगी। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ सभी को ख़ुश रखेंगी। आज किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपके दिल को गहराई से छूएगा।

मिथुन राशि- शकी स्वभाव के चलते आपको हार का मुँह देखना पड़ सकता है। आज के दिन आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है लेकिन इसके साथ ही आपको दान-पुण्य भी करना चाहिए क्योंकि इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। कुछ भी चालाकी भरे काम को करने से बचें। मानसिक शांति के लिए इस तरह के कामों में से दूर रहें।

कर्क राशि – आज के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे। अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तैल से मालिश करें। आज किया गया निवेश आपकी समृद्धि और आर्थिक सुरक्षा में इज़ाफ़ा करेगा। घर पर कोशिश करें कि कोई आपकी वजह से आहत न हो और परिवार की ज़रूरतों के मुताबिक़ ख़ुद को ढालें|

सिंह राशि – आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा. यदि आपने साझेदारी में कोई व्यापार को किया है, तो आज आपको अपने पार्टनर के ऊपर बहुत ज्यादा भरोसा नहीं करना है. यदि आपने ऐसा किया, तो आपको धोखा मिल सकता है.

कन्या राशि – कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात होगी, जो आपके करियर के लिए मददगार रहेंगे. आप परिवार वालों की इच्छा पूरी करेंगे, जिसमें आपको सफलता मिलेगी. आपके कुछ नए दोस्त बनेंगे. आपको कुछ नये बिजनेस प्रपोजल मिलेंगे

तुला राशि – अपने साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें. क्रोध पर नियंत्रण रहेगा. नए भवन, वाहन का सुख मिल सकता है. नए संपर्क लाभ के अवसर पैदा करेंगे. यात्रा सुखद एवं लाभकारी रहेगी. दांपत्‍य जीवन मधुर रहेगा.

वृश्चिक राशि – आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. आज आपको अपने मन में निराशाजनक विचारों को आने से रोकना होगा, तभी आप अपने मन से सही कार्य को कर पाएंगे व लाभ के अवसरों को पहचान पाएंगे. व्यवसाय में आज किसी से आपकी कोई बहस बाजी हो सकती है,

धनु राशि – किसी काम के सिलसिले से की गई यात्रा फायदेमंद रहेगी. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. परिवार में किसी रिश्तेदार के आगमन से घर में खुशी का माहौल बनेगा. आपकी मुलाकात कुछ खास लोगों से होगी. आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे.

मकर राशि – अगर आज आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें. लेन-देन में सावधानी रखें. भाग्योदय संभव है. जो भी काम करें पूरे आत्मविश्वास के साथ और आनंद से करें. निश्चित सफल होगे. आज व्यवसाय के नए अवसर प्राप्त होंगे और नौकरी के अवसर भी मिलेंगे.

कुंभ राशि – आज का दिन आपके लिए पारिवारिक एकता बढ़ाने वाला रहेगा. आज यदि आपके परिवार के किसी भी सदस्य को कोई परेशानी होगी, तो उसमें परिवार के सभी सदस्य आगे आकर खड़े होंगे, जिसके कारण पारिवारिक एकता बनी रहेगी और आज आप अपने धीमी गति से चल रहे, बिजनेस के लिए भी अपने भाइयों से सलाह मशवरा कर सकते हैं.

मीन राशि – किसी जरूरी काम में आपको भाई-बहन का सपोर्ट मिलेगा. अपने परिवार वालों के साथ आप कुछ बेहतरीन पलों का आनंद उठायेंगे. आप खुद को उर्जावान महसूस करेंगे. करियर में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे. हर जगह आपकी प्रसंशा होगी.

Back to top button