हेडलाइन

पति से था अथाह प्रेम, नक्सलवाद छोड़ समाज की मुख्य मुख्यधारा में जुड़ने के लिए नक्सली पत्नी ने किया सलेंडर …. अंतागढ़ की अनोखी प्रेम कहानी पढ़िये, मजा आ जायेगा

अंतागढ़ 12 अक्टूबर 2022। आगरा का ताजमहल आपने देखा भी है और उसके किस्से भी खूब सुने हैं। जहां एक और शाहजहां ने अपनी पत्नी मुमताज की याद में एक अजूबा ताजमहल खड़ा कर दिया, जो आज भी लोगों के दिलों में प्रेम की इबादत लिख रहा है। कुछ इस तरह का ही वाकिया नक्सलियों के बीच हो रहा है, बात हो रही है अंतागढ़ की। जहां एक नक्सली महिला ने अपने पति के प्रेम में नक्सलवाद की राह को छोड़ समाज की मुख्यधारा में जुड़ने को तैयार हो गई। यही नहीं वह अपने आप को पुलिस के समक्ष समर्पण कर समाज की नैतिक जिम्मेवारी के निर्वहन के लिए तैयार हो गई है।

गौरतलब बात है कि अंतागढ़ में बुजजी उर्फ जननी नक्सली महिला ने बुधवार को अंतागढ़ पुलिस के सामने अपना आत्मसमर्पण किया । साथ ही समर्पण करने की वजह पुलिस के समक्ष रखी। वजह जान पुलिस भी चकित रह गई। महिला ने बताया कि वह अपने पति से बेइंतहा प्रेम करती है । नक्सली होने के कारण वह अपने पति से सही रिश्ता नहीं रख पा रही थी, जिसका उसे काफी दुख था। इन्हीं कारणों से वह नक्सलवाद छोड़ समाजवाद की ओर बढ़ रही है । मौके अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खोमन सिन्हा मौजूद रहे।

Back to top button