स्पोर्ट्स

ICC TEST RANKING :  रैंकिंग में रूट और बाबर आजम को फायदा, बुमराह को नुकसान, जानिए कोहली-रोहित का हाल

मुंबई 8 जून 2022। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को टेस्ट प्लेयर्स की रैंकिंग जारी की. इसमें इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान जो रूट और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम को फायदा हुआ है. जबकि गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह को नुकसान झेलना पड़ा है.

बल्लेबाजों की रैंकिंग के टॉप-10 में दो ही भारतीय मौजूद हैं. रोहित शर्मा 8वें और विराट कोहली 10वें नंबर पर काबिज हैं. जबकि जो रूट को दो पायदान का फायदा हुआ है. वह अब दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. बाबर आजम भी एक पायदान की छलांग लगाकर चौथे नंबर पर आ गए हैं.

जो रूट ने स्टीव स्मिथ को पछाड़ा

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को दो पायदान का नुकसान झेलना पड़ा है. विलियमसन अब 5वें नंबर पर फिसल गए हैं. जबकि ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर मार्नस लाबुशेन टॉप पर काबिज हैं. लाबुशेन के 892 पॉइंट हैं, जबकि दूसरे नंबर पर पहुंचे रूट के 882 अंक हैं. ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ भी एक पायदान फिसलकर तीसरे नंबर पर आ गए हैं. रूट ने उन्हें पछाड़ दिया है. इनके अलावा टॉप-10 में कोई हलचल नहीं हुई.

टॉप-10 बॉलर्स में दो भारतीय काबिज

वहीं, बॉलर्स की टॉप-10 रैंकिंग में दो भारतीय मौजूद हैं. इनमें स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 850 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं. जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एक पायदान का नुकसान झेलना पड़ा है. बुमराह फिसलकर चौथे नंबर पर आ गए हैं. जबकि न्यूजीलैंड के पेसर काइल जेमिसन ने दो पायदान की छलांग लगाई है. जेमिसन तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस टॉप पर काबिज हैं. उनके 901 पॉइंट्स हैं. टॉप-10 में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी भी काबिज हैं, जिन्हें एक पायदान का नुकसान झेलना पड़ा है. आफरीदी फिसलकर पांचवें नंबर पर आ गए हैं.

Back to top button