टॉप स्टोरीज़

AUDIO : “SDOP रोके तो गोली मार दो” ….पुलिस परिवार आंदोलन के नेता का ऑडियो हुआ सोशल मीडिया में वायरल…. आंदोलन की आड़ में चंदाखोरी का भी हुआ खुलासा…. पुलिस विभाग से निलंबित कांस्टेबल है पुलिस परिवार आंदोलन का नेतृत्वकर्ता

रायपुर 10 जनवरी 2022। “… SDOP रोकता है..तो ##को गोली मार दो”….खुलेआम धमकी देने और गोलीबारी के लिए उकसाने का ये आडियो पुलिस परिवार आंदोलन के एक कथित नेता का है। पूर्व में भी ये खुलासा हो चुका था कि पुलिस परिवारों का आंदोलन बताकर कुछ अराजक तत्व अपनी रोटी सेक रहे हैं। और अब तो इस ऑडियो ने पूरी तरह से पुलिस परिवार आंदोलन के मास्टरमाइंड की खूनी मंशा जाहिर कर दी है।

पुलिस परिवार आंदोलन का नेतृत्व कर रहे निलंबित आरक्षक उज्जवल दीवान का कथित आडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। हालांकि NW न्यूज उस वायरल AUDIO की पुष्टि नहीं करता है। वायरल आडियो में पुलिस परिवार आंदोलन कर रहे नेता को जब आंदोलनकारियों को रोकने की बात फोन पर बतायी जाती है, तो सामने से ये कहा जाता है SDOP ने अगर गाड़ी रोकी है तो उसे गोली मार दो। पुलिस परिवार के भोले-भाले लोगों को आंदोलन के उकसाकर जिस तरह की खून खराबा के लिए भड़काया जा रहा है, उसने आंदोलनकारियों की मंशा पर सवालिया निशाना लगा दिया है।

गाड़ी रोकता है तो गोली मार दो

जो ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, दरअसल वो एक वर्चुअल मीटिंग का बताया जा रहा है। सुकमा जिले के एक आरक्षक कहता है कि बस्तर का कोई SDOP अगर गाड़ी रोकता है तो …दूसरी सामने तरफ से आंदोलन का नेतृत्व करने वाले नेतृत्वकर्ता कहताहै कि गोली मार दो। जिस तरह के भड़काऊ शब्दों का इस्तेमाल किया जा रहा है, उसने प्रशासन के लिए बड़ी चिंता बढ़ा दी है।

कौन है ऩेतृत्वकर्ता उज्जवल दीवान

उज्ज्वल दीवान धमतरी जिले में आरक्षक था, जिसे अनुशासनहीनता और अन्य मामलों की वजह से सस्पेंड कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक भाजपा के पूर्व विधायक और विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष स्व. बद्रीधर दीवान का वो रिश्तेदार भी है। उज्ज्वल दीवान ने कथित तौर पर अपने इस्तीफे के लिए पुलिस आरक्षकों के शोषण को कारण बताया और फिर पुलिस परिवार को लेकर आंदोलन के लिए लामबंदी शुरू कर दी।

आंदोलन के नाम पर हो रही जमकर चंदाखोरी

उज्जवल दीवान पर आरोप है कि वो पुलिस आंदोलन की आड़ में जमकर चंदा वसूली भी करता है। बैंक एकाउंट में पुलिस कर्मियों और उनके परिवार वालों से पैसे डलवा कर इसने थोड़े समय मे ही करीब लाखों रूपये जुटा लिये हैं।
दिसंबर 2021 में पुलिस परिवार आंदोलन के दौरान उज्ज्वल दीवान की मंशा सामने आ गयी, जिसने अनौपचारिक तरीके से इशारा किया कि वो एक राजनीतिक पार्टी बना कर विधानसभा चुनाव लड़ना चाहता है। आंदोलन के नाम पर चंदा मांगने का एक ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल भी हो रहा है, जिसमें पैसे एकाउंट में मंगाये जा रहे हैं।

सहायक आरक्षकों के लिए सरकार ने लिये हैं बड़े फैसले

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पुलिस की समस्याओं के निदान के लिए गंभीर हैं और उन्होंने सहायक आरक्षकों को आरक्षक बनाने की घोषणा भी की है, कांग्रेस के सरकार में आने के बाद पुलिस के निचले कर्मियों को राहत देने, अवकाश देने, समस्या समाधान हेतु जनदर्शन जैसी व्यवस्थाएं लागू की है ।

Back to top button