जॉब/शिक्षा

JOB OFFER : सब-इंस्पेक्टर के पदों पर बंपर भर्ती ….आज ही करे आवेदन…

नई दिल्ली 1 नवंबर 2023 बिहार पुलिस सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन कमीशन ने कुछ समय पहले सब इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती निकाली थी. इनके लिए आवेदन पिछले काफी समय से चल रहे हैं और अब अप्लाई करने की लास्ट डेट भी पास आ गई है. ऐसे में वे कैंडिडेट्स जो किसी वजह से अब तक अप्लाई न कर पाए हों, वे जल्द से जल्द फॉर्म भर दें. इन पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 नवंबर 2023 है.

जानिए इन वैकेंसी से जुड़े जरूरी डिटेल
बिहार पुलिस के इन पद पर आवेदन केवल ऑनलाइन किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको बीपीएसएससी की ऑफीशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – bpssc.bih.nic.in.
इन पद पर अप्लाई करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बैचलर्स की डिग्री ली हो.


एज लिमिट की बात करें तो ये कैटेगरी के मुताबिक अलग-अलग है. जनरल कैटेगरी के लिए ये 20 से 37 साल है. महिला उम्मीदवारों के लिए 20 से 40 साल और रिजर्व कैटेगरी के लिए अधिकतम आयु सीमा 42 साल है.
आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 700 रुपये शुल्क देना होगा. एससी, एसटी कैटेगरी के लिए शुल्क 400 रुपये है.


सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा. सबसे पहले लिखित परीक्षा आयोजित होगी, फिर फिजिल फिटनेस टेस्ट और फिर डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन. इसके बाद चयन होगा.
सेलेक्ट होने पर महीने की सैलरी 60 हजार से 64 हजार रुपये के बीच होगी. इसके साथ दूसरे बहुत से एलाउंस भी मिलेंगे. जैसे ट्रांसपोर्टेशन एलाउंस, सिटी ट्रांसपोर्ट ऐड, मेडिकल एलाउंस आदि.
इस बारे में कोई भी जानकारी पानी हो, डिटेल देखना हो या अपडेट चेक करना हो. हर काम के लिए आप ऊपर बतायी गई वेबसाइट पर जा सकते हैं. यहां से आपको सभी अपडेट मिल जाएंगे.

Back to top button