हेडलाइन

महातारी वंदन योजना: महिला बाल विकास संचालक की ओर नयी गाईडलाईन जारी, ऑनलाइन पोर्टल में अपलोड करना होगा यह दो दस्तावेज…..

महातारी वंदन योजना: महिला बाल विकास संचालक की ओर नयी गाईडलाईन जारी, ऑनलाइन पोर्टल में अपलोड करना होगा यह दो दस्तावेज…..

रायपुर।
प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना महतारी वंदन योजना के लिए प्रदेश में आवेदन का सिलसिला युद्ध स्तर पर शुरू हो चुका है। आवेदन करने की अंतिम तारीख भी सरकार की ओर से जारी कर दिया है। मार्च माह से पात्र महिलाओं को योजना के तहत हर माह 1000 रूपये शासन की ओर से दिया जाना है। ऐसे में समय की कमी के चलते प्रदेश के सभी महिला एवं बाल विकास विभाग अधिकारियों के लिए विभागीय संचालक तुलिका प्रजापति ने नया आदेश जारी किया है।

this read:– वाह वाही लूटने मार्केट में आई Bajaj Pulsar,जो नए वेरिएंट से ग्राहकों के दिलो में करेगी राज,देखे

जारी आदेश में उल्लेखित है कि प्रदेश में महतारी वंदन योजना का क्रियान्वयन अंतर्गत हितग्राहियों से ऑफलाइन आवेदन के साथ संलग्न दस्तावेज प्राप्त किया जा रहा है। प्राप्त आवेदन पत्रों की वेबपोर्टल में आनलाईन एंट्री एवं संलग्न दस्तावेज अपलोड किये जाने की कार्यवाही मैदानी अमलों के द्वारा किया जा रहा है। सीमित समय सीमा में सभी आवेदन पत्रों का सत्यापन, ऑनलाइन एंट्री एवं सभी दस्तावेजों का अपलोड आदि कार्य किया जाना है।


इसलिए समय सीमा एवं दस्तावेज अपलोड करने में लगने वाले समय को देखते हुए यह व्यवस्था सुनिश्चित किया गया है कि वर्तमान में आवेदन पत्रों के साथ केवल दो अत्यावश्यक दस्तावेज आधार कार्ड और आवेदिका का फोटो अपलोड किया जाये। शेष संलग्न दस्तावेज हार्ड कॉपी के रूप में आवेदन पत्र के साथ रखा जाये। ताकि सत्यापन किया जा सके और आवेदन पत्रो की ऑनलाइन एंट्री का दबाव कार्य कम होने की स्थिति में शेष दस्तावेज अपलोड किया जा सके।

Also read:- समोसे से भी ज्यादा टेस्टी और कुरकुरी बनती है मेथी की पुड़िया,देखे आसान रेसिपी मिंटो में बनकर होगी तैयार

Back to top button