हेडलाइन

विकल्प पत्र जमा नहीं करना अपराध नहीं, संजय शर्मा बोले- विकल्प पत्र जमा नहीं करने पर कार्यवाही का अधिकार नहीं, प्राचार्य को हटायें

रायपुर 19 फरवरी 2023। NPS / OPS का शपथ पत्र भरवाया जा रहा है जिस पर राज्य शासन द्वारा 24 फरवरी तक नोटरी शपथ पत्र जमा करने का आदेश जारी किया गया है, परन्तु जमा नही करने पर शिक्षकों व कर्मचारियों पर किसी भी प्रकार के कार्यवाही का आदेश नही किया गया है।

ब्लाक डोंगरगांव के हायर सेकेंड्री आसरा के प्राचार्य द्वारा व्याख्याता हुकुम लाल चतुर्वेदी को शपथ पत्र जमा नही करने के कारण अनुशासनात्मक कार्यवाही का पत्र दिया गया है, बदहवास प्राचार्य का उदाहरण है, शिक्षको का भयादोहन का प्रयास करने वाले प्राचार्य को डीपीआई तत्काल हटाएं, शिक्षक मोर्चा ऐसे हठी अधिकारियों की कड़ी निंदा करता है।

पूर्व सेवा गणना शिक्षक मोर्चा के प्रदेश संचालक संजय शर्मा ने कहा है कि विकल्प चयन न करना अपराध नही है, हायर सेकेंडरी स्कूल आसरा (राजनांदगांव) के प्राचार्य के आदेश को हिटलरशाही बताते हुए सम्बंधित प्राचार्य के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने की मांग डीपीआई से की है। उन्होंने आगे कहा है कि शिक्षक जल्दबाजी न करें, शीघ्र ही विकल्प चयन करने की समय सीमा बढ़ाया जाएगा, मोर्चा द्वारा वित्त विभाग व पेंशन कार्यालय से मांग किया गया है।

Back to top button