हेडलाइन

राष्ट्रपति आयेंगी छत्तीसगढ़ : दो दिवसीय दौरे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आयेंगी छत्तीसगढ़, बिलासपुर-बलौदाबाजार में इन कार्यक्रमों में होंगी शामिल

रायपुर 9 अगस्त 2023। राष्ट्रपति छत्तीसगढ दौरे पर आ रही है। 31 अगस्त को वो दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ दौरे पर आयेंगी और रायपुर और बिलासपुर के दौरे में शामिल होंगी। इस दौरान उनके सम्‍मान में राजभवन में रात्रि भोज का भी आयोजन किया जाएगा । राष्ट्रपति मुर्मू इंडियन एयरफोर्स के विशेष विमान से 31 अगस्‍त को सुबह करीब 10 बजे रायपुर पहुंचेंगी।

राष्‍ट्रपति राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगी। तय कार्यक्रम के मुताबिक राष्‍ट्रपति मुर्मू का प्रस्‍तावित दौरा 1 सितंबर को बिलासपुर जाने का है। जहां वो दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी। राष्‍ट्रपति रायपुर से हेलीकॉप्‍टर से बिलासपुर के लिए रवाना होंगी। जहां वे सबसे पहले रतनपुर स्थित महामाया मंदिर में दर्शन करेंगी और उसके बाद बिलासपुर स्थित गुरु घासी दास सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी।

उससे पहले 31 अगस्त को वो सुबह 10 बजे रायपुर पहुंचेगी। एयरपोर्ट से राष्‍ट्रपति सीधे राजभवन आएंगी।राष्‍ट्रपति मुर्मू यहां बलौदबाजार रोड स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय ट्रस्‍ट शांति सरोवर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगी। जानकारी के मुताबिक साथ ही वे गुरुघासी दास संग्रहालय का दौरा करेंगी। इस दौरान राज्‍यपाल विश्व भूषण हरिचंदन भी उनके साथ रहेंगेे। ।

Back to top button