बिग ब्रेकिंग

राज्यसभा चुनाव आज….4 राज्य, 16 सीटों पर बहुत करीबी मुकाबला… CM भूपेश बघेल व सिंहदेव ने अपने-अपने प्रभार वाले राज्यों में थामा मोर्चा…

 नयी दिल्ली 10 जून 2022। राज्यसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले जायेंगे। 4 राज्यों के 16 राज्यसभा सीटों पर आज वोट डाले जायेंगे। आज ही मतगणना भी हो जायेगी। इन सीटों पर बहुत ही कड़ा मुकाबला है। कांग्रेस को डर है कि बीजेपी उनके विधायकों को खरीद सकती है। वहीं निर्दलीय विधायकों की भी खूब पूछ परख हो रही है। कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी इस चुनाव में धनबल का उपयोग कर विधायकों को प्रभावित कर सकती है। राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र, व कर्नाटक में बिल्सुर बराबरी का मुकाबला है।

इधर गुरुवार की शाम हरियाणा के विधायक वापस चंडीगढ़ के रास्ते हरियाणा लौटे। हरियाणा के आब्जर्बर बनाये गये मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आश्वस्त हैं कि राज्यसभा में कोई प्रभावित नहीं होगा, सभी विधायक एक जुट होकर वोट डालेंगे। बीजेपी जेजेपी ने सभी विधायकों को चंडीगढ़ रिसार्ट मे ठहराया है। राजस्थान के कांग्रेस विधायकों को उदयरपुर के होटल में ठहराया गया है। महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी और बीजेपी विधायकों को होटल में ठहराया गया है।

शुक्रवार को राज्य सभा चुनाव में पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण, जयराम रमेश, रणदीप सूरजेवाला, अजय माकन, संजय राउत, प्रफुल्ल पटेल जैसे नेता की किस्मत दांव पर है।

Back to top button