टेक्नोलॉजी बिज़नेस

Google Pixel 8a के स्पेसिफिकेशन सामने आए हैं, फोन में Tensor G3 चिपसेट मिल सकता है..

मोबाइल न्यूज़ डेस्क26 अगस्त 2023|Google के आगामी Pixel फोन को ‘Akita’ कोडनेम के साथ गीकबेंच पर देखा गया है। इसमें कंपनी अपना आगामी फ्लैगशिप चिपसेट दे सकती है। यह फोन Google Pixel 7a का सक्सेसर होगा जिसमें Tensor G3 चिपसेट मिल सकता है। स्मार्टफोन में आपको 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगी और यह फोन एंड्रॉइड 14 के साथ लॉन्च किया जाएगा।

Pixel 8a में आपको बेहतर कैमरा और डिजाइन देखने को मिलेगा। इस फोन को लॉन्च करने से पहले कंपनी Pixel 8 सीरीज लॉन्च करेगी जो Pixel 7 का सक्सेसर होगी। भारत में Pixel 7 की कीमत फिलहाल 49,999 रुपये है। इसमें 6.3 इंच का पंच-होल AMOLED डिस्प्ले है जिसका रिफ्रेश रेट 90hz है। स्मार्टफोन में गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन और 1400 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस है। Pixel 7 में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 50MP मेन लेंस और 12MP LA अल्ट्रा-वाइड लेंस है। सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 10.8MP का कैमरा दिया गया है. रियर और फ्रंट दोनों कैमरे 4K वीडियो शूट करने में सक्षम हैं।

नई सीरीज में मिलेगा AI सपोर्ट

लीक्स की माने तो, आगामी Google Pixel 8 और Pixel 8 Pro में कैमरों के लिए AI फीचर्स मिलेंगे. दोनों ही फोन में  ‘असिस्टेंट वॉयस रिप्लाई’ फीचर भी मिलेगा. ये भी कहा जा रहा है कि Pixel 8 Pro स्वचालित रूप से आने वाले संदेशों का उत्तर दे देगा. 

एप्पल अगले महीने लॉन्च करेगी 15 सीरीज 

एप्पल अगले महीने 12 या 13 सितंबर को iPhone 15 सीरीज लॉन्च करेगी. इस सीरीज के टॉप एंड मॉडल्स में 35 वॉट की फास्ट चर्जिंग मिलने की बात कही जा रही है. इस बार iPhone में लाइटनिंग पोर्ट के बजाय यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिलेगा और चार्जिंग केबल्स का कलर फोन के कलर से मिलता हुआ हो सकता है. iPhone 15 सीरीज की कीमत 80,000 रुपये से शुरू होने की उम्मीद है.

Back to top button