ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

पूर्व प्रमुख सचिव अमन सिंह व यास्मिन सिंह की मुश्किलें बढ़ी… सुप्रीम कोर्ट के बाद विशेष कोर्ट से भी लगा झटका, अग्रिम जमानत हुई खारिज…

रायपुर 10 मार्च 2023। पूर्व प्रमुख सचिव अमन सिंह की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है। सुप्रीम कोर्ट के बाद अब रायपुर विशेष कोर्ट से भी अमन सिंह और उनकी पत्नी यास्मिन सिंह को झटका लगा है। कोर्ट ने अग्रिम जमानत की याचिका खारिज कर दी है। 1 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने अमन सिंह के खिलाफ दर्ज एफआईआर पर हाईकोर्ट से लगी रोक हटाई थी। जिसके बाद आय से अधिक संपत्ति के मामले में राज्य आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो (ईओडब्लू) के अफसरों ने अमन सिंह के खिलाफ पूछताछ शुरू की थी।

इसी बीच अग्रिम जमानत के लिए अमन सिंह और यास्मिन सिंह ने रायपुर में EOW के विशेष कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी। इस मामले में ईओडब्ल्यू/एसीबी की ओर से अतिरिक्त महाधिवक्ता अमृतो दास एवं प्रधान अतिरिक्त महाधिवक्ता राघवेन्द्र के साथ-साथ उप संचालक अभियोजन, ईओडब्ल्यू / एसीबी मिथलेश वर्मा ने ईओडब्ल्यू का पक्ष रखा। जिसके बाद कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अमन सिंह एवं यास्मिन सिंह की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी।

आपको बता दें कि पूर्व प्रमुख सचिव अमन सिंह और यास्मिन सिंह के खिलाफ EOW ने आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था। इस मामले में राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण एवं एन्टी करप्शन ब्यूरो, रायपुर छत्तीसगढ़ के अपराध क. 09/2020 धारा-13(1)(बी), 13(2) पी.सी.एक्ट एवं 120 (बी) भादवि विरुद्ध (1) दर्ज किया गया था। इस मामले में लगे स्टे के हटते ही ईओडब्ल्यू ने पूछताछ शुरू की थी। जिसके बाद अग्रिम जमानत केलिए अमन सिंह और यास्मिन सिंह ने याचिका दायर की थी, लेकिन उसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

Back to top button