बिग ब्रेकिंग

झीरम जांच रिपोर्ट पर राज्यपाल बोली- “4 हजार पेज की रिपोर्ट चार दिन में थोड़े कोई पढ़ लेगा”….. लीगल ओपिनियन लेकर राज्य सरकार को सौंप दी रिपोर्ट….

बिलासपुर 14 नवंबर 2021। झीरम जांच रिपोर्ट को लेकर उठ रहे सवालों के बीच आज राज्यपाल अनुसूईया उईके ने बिलासपुर में सरस्वती स्कूल प्रांगण में आयोजित वनवासी समिति के कार्यक्रम में शिरकत किया। दौरे पर पहुंची राज्यपाल ने धर्मांतरण सहित अन्य मुद्दों पर मीडिया से बात की। बिलासपुर में मीडिया से बात करते हुए राज्यपाल अनुसूईया उईके ने कहा कि झीरम की जांच रिपोर्ट पर लीगल ओपिनियन के बाद उन्होंने रिपोर्ट राज्य सरकार को भेज दी है। राज्यपाल ने झीरम जांच रिपोर्ट पर कहा कि

देखिये जो रिपोर्ट हमारे पास आयी थी, तो हमने उसमें लीगल ओपिनियन लिया, जस्टिस ने हमें दिया, तो हमने उसमें लीगल अभिमत लिया, कोई अपने मन से तो नहीं करते हैं, ओपिनियन आया कि इसे राज्य सरकार को भेज सकते हैं, तो बीच में छुट्टियां भी पड़ गयी। जब तक लीगल ओपिनियन नहीं आयेगा तो मैं अपने उसके बिना कैसे दे सकती थी।

राज्यपाल ने रिपोर्ट को लेकर उठ रहे सवालों और आधे-अधूरे रिपोर्ट को लेकर आये बयानों पर कहा कि

“इसमें जल्दबाजी का कोई सवाल ही नहीं है। जस्टिस प्रशांत जी पूछियेगा, मैं इसमें क्या बोलू”

राज्यपाल ने रिपोर्ट को लेकर कहा कि

“रिपोर्ट में क्या है, ये तो प्रशांत मिश्रा ही बता सकते हैं, मैंने उसे पढ़ा भी नहीं और 4180 पन्ने की रिपोर्ट है तो चार दिन में थोड़े कोई उसे पढ़ लेगा”

Back to top button