हेडलाइन

कांग्रेस में टिकट पर आज फिर होगा मंथन, सीएम हाउस में आज शाम होगी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक, सैलजा आयेंगी रायपुर

रायपुर 13 सितंबर 2023। कांग्रेस में टिकट को लेकर आज एक बार फिर मंथन होगा। आज शाम सीएम हाउस में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी। बैठक में भाग लेने के लिए प्रदेश प्रभारी कुमार सैलजा आज दोपहर रायपुर पहुंच रही है। मुख्यमंत्री निवास में शाम को होने वाली इस बैठक में प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे शामिल, डिप्टी CM टीएस सिंहदेव और PCC चीफ दीपक बैज भी मौजूद रहेंगे। बैठक में रायपुर और बिलासपुर के साथ-साथ दुर्ग संभाग के प्रत्याशियों के नामों को लेकर चर्चा होगी।

इससे पहले पीसीसी प्रभारी कुमारी सैलजा आज रायपुर आयेंगि। दोपहर 1.45 बजे रायपुर पहंचेगी, 2 बजे राजीव भवन में आयोजित प्रदेश महिला कांग्रेस कार्यकारिणी के बैठक में शामिल होंगी, उसके बाद शाम 4 बजे दीनदयाल उपाध्याय ऑडोटोरियम में आयोजित भारत जोड़ो जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल होगी।

इससे पहले पार्टी ने फैसला लिया था कि पिछली बार कांग्रेस की तूफानी हवा के बावजूद जो प्रत्याशी जीत का झंडा लहरा नहीं सके, अब उन प्रत्याशियों को पार्टी दोबारा मौका नहीं देगी। पार्टी ने प्लान किया है कि जिन सीटों पर 2018 में कांग्रेस हारी थी, वहां अब नये चेहरे को मौका दिया जायेगा। वरीष्ठ मंत्री रविंद्र चौबे ने इस बात के संकेत दिये हैं। संकेत से साफ है कि कांग्रेस पिछली बार जिन 22 सीटों को नहीं जीत सकी थी, वहां नये प्रत्याशी उतारे जायेंगे। 2018 के परिणाम की बात करें तो कांग्रेस ने प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनायी थी। पार्टी ने 68 सीटें जीती थी, वहीं 15 पर भाजपा, 2 सीट बसपा और 5 सीट जोगी कांग्रेस ने जीती थी। उन तमाम 22 सीटों पर प्रत्याशी रिपीट नहीं होंगे। रविंद्र चौबे ने मीडिया से बात करते हुए साफ इशारा दिया है कि जहां कांग्रेस की लहर के बावजूद कांग्रेस जीत नहीं सकी, वहां नये प्रत्याशी पर दांव पार्टी लगायेगी।

Back to top button