बिग ब्रेकिंग

TMC सांसद:अभिनेत्री नुसरत जहां फसी ED के चक्कर में ,और धोखाधड़ी मामले में सवाल-जवाब…

12 सितम्बर 2023|एक्ट्रेस और TMC सांसद नुसरत जहां से फ्लैट बिक्री में करीब 500 लोगों के साथ करोड़ों रुपए का फ्रॉड करने के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर रही है. आरोप है कि नुसरत जहां ने फ्लैट बिक्री के बाबत पैसे लिए थे, लेकिन बाद में खरीददारों को फ्लैट नहीं दिया. इसे लेकर बीजेपी नेता शंकुदेव पांडा ने ईडी में शिकायत दर्ज की थी.

टीएमसी सांसद और बांग्ला फिल्म अभिनेत्री नुसरत जहां ईडी दफ्तर पहुंचीं. मंगलवार सुबह करीब 10 बजे साल्टलेक में सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंची. फ्लैट देने के नाम पर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी मामले में ईडी मंगलवार को नुसरत जहां से पूछताछ शुरू की है. आरोप है कि 2 कमरों का फ्लैट देने के नाम पर 500 लोगों से पैसे लिए गये, लेकिन काफी समय बीतने के बाद भी फ्लैट नहीं दिया गया. बशीरहाट से तृणमूल सांसद ने इस धोखाधड़ी मामले में सभी आरोपों से इनकार किया है. एक्ट्रेस ने कहा कि वह जांच में सहयोग करेंगी.

कंपनी के दूसरे डायरेक्टर को भी ईडी का समन
ईडी ने नुसरत जहां के अलावा उक्त कॉर्पोरेट कंपनी 7 सेंस इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के एक अन्य निदेशक राकेश सिंह को भी तलब किया है. दोनों को 12 सितंबर को कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके में साल्ट लेक स्थित केंद्रीय एजेंसी के केंद्रीय सरकारी कार्यालय (सीजीओ) कॉम्प्लेक्स कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है.

इस साल अगस्त में जब उसी कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई तो नुसरत जहां का नाम सामने आया. उनके पति यश दासगुप्ता ने विश्‍वास जताया था कि उनकी पत्‍नी को ईडी कभी भी तलब नहीं करेगा, क्योंकि उनके खिलाफ आरोपों में कोई दम नहीं है. दासगुप्ता ने 5 अगस्त को कहा था, ”करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप निराधार हैं. मुझे यकीन है कि ईडी उन्हें नहीं बुलाएगी.” 

अगस्त की शुरुआत में मामला मीडिया में सामने आने के कुछ दिनों बाद, जहां ने मीडिया को बताया कि उन्होंने मार्च 2017 में कॉर्पोरेट कंपनी से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने यह भी दावा किया कि उक्त कॉर्पोरेट  से लगभग 1.16 करोड़ रुपये का ऋण लिया था और मार्च 2017 में ही 1.40 करोड़ रुपये से अधिक की राशि ब्याज सहित चुका दी.

Back to top button