क्राइमटॉप स्टोरीज़

Tomato Price: गोल्ड की तरह हुई चोरी, कर्नाटक में खेत से चोर उड़ा ले गए 2.7 लाख के टमाटर

Tomato Price: देशभर में टमाटर की आसमान छूती कीमतों ने इसे इतना कीमती बना दिया है कि चोर इसे अब खेतों और दुकानों से चुरा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला कर्नाटक के बेलूर जिले में सामने आया है. यहां एक खेत से चोरों ने 2.7 लाख रुपये के टमाटर चुरा लिए. वहीं, ऐसी एक और घटना तेलंगाना मे हुई जिसमें महबूबाबाद जिले में एक दुकान से करीब 20 किलोग्राम टमाटरों की कथित चोरी होने की घटना सामने आई है. पुलिस ने गुरुवार को ये जानकारी दी.

गौरतलब है कि बेंगलुरु में टमाटर फिलहाल 150 रुपये किलो बिक रहा है. रोती-बिलखती बेलूर की पीड़ित किसान के मुताबिक चोर मंगलवार (4 जुलाई) की रात उनके खेत से टमाटर लेकर चंपत हो गए. पर्वतम्मा ने कहा कि उनका परिवार सावधानीपूर्वक अपने टमाटर के खेत की रखवाली कर रहा था. इसके बावजूद चोरों ने टमाटर की फसल पर हाथ साफ कर दिया.

दो एकड़ खेत में लगे टमाटर हुए गायब
पर्वतम्मा ने पीटीआई-भाषा से कहा, ”हमने दो एकड़ में टमाटर बोए थे, लेकिन हमें कुछ नहीं मिला. टमाटर उगते तो थे, लेकिन पकते नहीं थे. इस बार वे बढ़े, लेकिन परसों कोई उन्हें चुरा ले गया.” इस घटना की जानकारी देते हुए हासन के पुलिस अधीक्षक हरिराम शंकर ने कहा कि बुधवार (5 जुलाई) को टमाटर की खेती करने वाले किसान धरनी ने हलेबिड पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

बक्सों में रखे टमाटर हुए चोरी
वहीं, तेलंगाना के महबूबाबाद जिले में पुलिस ने बताया कि यह घटना दोर्नाकल मंडल में बुधवार (5 जुलाई) की रात को हुई. सब्जी विक्रेता ने कहा कि उसकी दुकान में दो बक्सों में रखे 20 किलोग्राम वजन वाले टमाटर और लगभग 35 किलोग्राम वजन वाली चार अन्य सब्जियां कुछ अज्ञात व्यक्ति ले गए. पुलिस ने बताया कि शिकायत के आधार पर चोरी का मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है. गौरतलब है कि कई राज्यों में टमाटर के अलावा अन्य सब्जियों के दाम भी बढ़ रहे हैं.

Back to top button