बिग ब्रेकिंग

छत्तीसगढ़ में मौसम बदलेगा….कई हिस्सों में बारिश और आंधी की आशंका… मौसम विभाग ने बताया छत्तीसगढ़ में कब मिलेगी गरमी से लोगों को राहत

रायपुर 9 अप्रैल 2022। छत्तीसगढ़ में मौसम फिर से बदलने वाला है। धूप और उमस वाली गरमी से लोगों को निजात मिलने वाला है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि प्रदेश में अगले 48 घंटे में मौसम बदल सकता है। बारिश की वजह से चिलचिलाती गरमी से लोगों को राहत मिलेगा। हालांकि कुछ जिलों में कल बारिश भी हुई है, जिसकी वजह से गरमी से लोगों को राहत मिला है। रायपुर संभाग के कुछ जिलों के अलावे दुर्ग और बस्तर के भी कुछ हिस्सों में बारिश हुई है। छत्तीसगढ़ में आज का मौसम गरमी से राहत देने वाला है। कल की तुलना में आज मौसम में थोड़ी नरमी दिखी।

आशंका है कि प्रदेश में रविवार तक फिर से मौसम बदल सकता है। रायपुर में आज दिन में हल्की हवाएं चली, जिसमें काफी नमी थी। हवा उच्च दाब से निम्न दाब की तरफ बढ़ रही है। इस वजह से छत्तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से दक्षिणी हवा तेजी से आ रही है। दूसरी ओर उत्तर की ओर से सूखी और गर्म हवाओं का आना जारी है। लिहाजा टकराव की वजह से आंधी की आशंका बनी हुई है।

बंगाल की खाड़ी से आ रही हवाओं की वजह से छत्तीसगढ़ में लोगों को गरमी से राहत मिली है। छत्तीसगढ़ में आज का अधीकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहा है। शनिवार दोपहर में रायपुर का तापमान 38 डिग्री सेंटीग्रेड रहा है। वहीं दुर्ग और राजनांदगांव में ये 28-29 डिग्री रहा।

Back to top button