पॉलिटिकलब्यूरोक्रेट्स

कौन है विधिक सलाहकार जो विधानसभा भी बड़ा हो गया ?… आरक्षण बिल में हस्ताक्षर पर हो रही देरी पर CM ने जतायी नाराजगी… 3 जनवरी को रायपुर में महारैली..

रायपुर 26 दिसंबर 2022। कौन है विधिक सलाहकार जो विधानसभा भी बड़ा हो गया ?… आरक्षण बिल में हस्ताक्षर पर हो रही देरी को लेकर मुख्यमंत्री ने तीखी नाराजगी जतायी है। रायपुर में कांग्रेस भवन में हुई विस्तारित कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में आरक्षण को लेकर भी लंबी चर्चा हुई। बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया है कि आरक्षण बिल को लेकर 3 जनवरी को कांग्रेस महारैली करेगी। प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा की अध्यक्षता में हुई बैठक में आरक्षण में हो रही देरी और कांग्रेस की रणनीति को लेकर लंबी चर्चा हुई। बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि ..

राज्यपाल ने पहले 10 सवाल भेजे थे, जो उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं था, बावजूद प्रदेश के युवाओं के हित में हमने जवाब भेजवाया, अब नया दांव चला जा रहा है कि उसका परीक्षण किया जायेगा। तो क्या विधिक सलाहकार विधानसभा से भी बड़े हो गये हैं। विधानसभा में जो पास हो गया, उसका भी परीक्षण करायेंगे अब? हम तो ढूंढ रहे हैं कौंन हैं वो विधिक सलाहकार जो ऐसी सलाह दे रहे हैं? तो हम विधिक सलाहकार को ही पकड़ लेते?

आपको बता दें कि रविवार को राज्य सरकार ने ये जानकारी दी थी कि जिन 10 बिंदुओं पर राजभवन ने जवाब मांगा है, वो जवाब भेज दिये गये हैं, अब राज्यपाल को हस्ताक्षर में देरी नहीं करनी चाहिये। लेकिन अब ये नयी बात आ रही है कि उसका परीक्षण कराया जायेगा।

Back to top button