पॉलिटिकल

CG – फर्जी वोटिंग पर जमकर बवाल, पूर्व मंत्री ने विधायक के बेटे पर बूथ के अंदर जाकर फर्जी मतदान कराने का लगाया आरोप, अफसरो ने किया इंकार

 

रायपुर 20 दिसंबर 2021- नगरीय निकाय चुनावों के लिए मतदान की प्रक्रिया छत्तीसगढ़ में खत्म हो गई, लेकिन मतदान के बीच ही बीरगांव के वार्ड नंबर 12 में जमकर हंगामा हो गया। मतदान करने पहुंचे महेश दास सहित दूसरे लोगों में आरोप लगाया कि जब वह मतदान करने पहुंचे, तो उन्हें बताया गया कि उनका नाम सूची से हटा दिया गया है, इसके अलावा तीन और लोगों को ये कहकर लौटा दिया गया कि उन्होंने पहले ही वोट डाल दिया है।

इसके बाद भीड़ ने मौके पर जमकर हंगामा कर दिया। वार्ड 11-12 रावाभांटा के बवाल में पूर्व मंत्री और विधायक अजय चंद्राकर और नारायण चंदेल भी पहुंचे, उन्होने रायपुर के बीरगांव इलाके में फर्जी वोटिंग के नाम पर दोपहर के वक्त जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। इस पूरे मामले पर भाजपा विधायक ने आरोप लगाया कि कांग्रेस विधायक का बेटा पंकज शर्मा बूथ के भीतर गया, वहां सीसीटीवी बंद करवाकर फर्जी मतदान करवाया गया।

इसी बात को लेकर अजय चंद्राकर, नारायण चंदेल के साथ वार्ड नंबर 11 के बूथ के बाहर पहुंच गए। यहां भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा करते हुए विरोध प्रदर्शन किया गया। गौरतलब है कि बीरगांव नगर निगम के 95 केंद्रों पर मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हुआ। इसी बीच पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर बीरगांव के गाजी नगर पहुंच गए थे।

गाजी नगर वही इलाका है जहां के एक मकान में बोगस वोटर होने की शिकायत बीजेपी ने प्रशासन कर रखी है। ऐसे में बीजेपी को आशंका थी कि कांग्रेस यहां फर्जी मतदान करवा सकती है। ऐसे में मतदान के दिन पूर्व मंत्री खुद ही वहां पहुंचे।

Back to top button