हेडलाइन

CG NEWS : अटकलों के बीच नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक पहुंचे दिल्ली… राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से की मुलाकात… नेता प्रतिपक्ष बदलने की चर्चा ने पकड़ा और जोर..

रायपुर 10 अगस्त 2022। प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय को बदलने के बाद अब नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को भी बदलने की चर्चा है। कल जब से विष्णुदेव साय की जगह अरूण साव की ताजपोशी हुई है, तभी से इस बात की अटकलें लगने लगी है कि नेता प्रतिपक्ष का चेहरा भी बदल सकता है। अटकलों के बीच नेता प्रतिपक्ष कौशिक इन दिनों दिल्ली में है, उन्होंने आज राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात भी की है। माना जा रहा है कि मुलाकात के बाद नेता प्रतिपक्ष को बदलने का आदेश पार्टी की तरफ से जारी हो सकता है।

इससे पहले जब प्रदेश अध्यक्ष को भी बदला गया था, तो विष्णुदेव साय को दिल्ली बुलाया गया था, दिल्ली रवानगी के बाद से ही अटकलें लगने लगी थी, कि सांगठनिक स्तर पर बीजेपी में बदलाव हो सकता है। हुआ भी वैसा ही, दिल्ली में मुलाकात के 48 घंटे के भीतर प्रदेश अध्यक्ष को बदलने का फैसला पार्टी स्तर पर लिया गया।

आपको बता दें कि पार्टी में प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष को जातिगत समीकरण के साथ-साथ आक्रमकता के आधार पर भी तलाशने की कोशिश हुई है। अरूण साव का ओबीसी के साथ-साथ संघ के करीबी होना ही उनकी पसंद का पैमाना बना, अब नेता प्रतिपक्ष को लेकर भी ऐसा ही समीकरण सामने आ सकता है। बीजेपी में नेता प्रतिपक्ष को लेकर बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, नारायण चंदेल, सौरभ सिंह के साथ-साथ कृष्णमूर्ति बांधी को लेकर भी अटकलें लग रहीहै।

Back to top button