स्पोर्ट्स

कॉमनवेल्थ विमेंस टी-20 क्रिकेट का सेमीफाइनल मुकावला, आज भारत और इंग्लैंड आपस में भिड़ेंगे…….

नई दिल्ली 06 अगस्त 2022 : कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय महिला क्रिकेट के पास गोल्ड मेडल जीतने का सुनहरा मौका है। इसके लिए भारतीय टीम को अब सिर्फ दो ही मैच और जीतना बाकी है। उसका आज सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मुकाबला होना है। सेमीफाइनल में हारने वाली टीमें 7 अगस्त को गोल्ड मेडल और हारने वाली टीमें ब्रॉन्ज मेडल मैच खेलेंगी।

हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम आज कॉमनवेल्थ गेम्स का सेमीफाइनल मैच खेलेगी। महिला क्रिकेट इवेंट के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी। यह मैच दोपहर 3:30 बजे से शुरु होगा।

वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड से भिड़ेगा जिसमे गोल्ड मेडल के लिए कौन-सी टीम आगे जाएगी। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर ग्रुप B में शीर्ष स्थान हासिल किया और टीम इंडिया ग्रुप ए में T-20 विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर है।

बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने ग्रुप में तीन मैच खेले थे, जिसमें से दो में उसे जीत मिली थी। टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 विकेट से हार मिली थी। जबकि पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया था.

तीसरे मैच में बारबाडोस की टीम को 100 रनों के अंतर से पटखनी दी थी। इस तरह 4 पॉइंट्स के साथ टीम इंडिया ने दूसरे नंबर पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया।

Back to top button