हेडलाइनटॉप स्टोरीज़बिग ब्रेकिंग

ED की दबिश: महिला कांग्रेस विधायक के प्रतिनिधि के ठिकानों पर ED का छापा, चर्चित जनपद CEO के ठिकानों पर भी हो रही है जांच

ED Raid In Balod : बालोद 1 मार्च 2024। आज प्रदेश में ED की ताबड़तोड़ कार्रवाई चल रही है। कहीं जनपद CEO के ठिकाने पर जांच हो रही है, तो कहीं पूर्व मंत्री व मौजूदा कांग्रेस विधायक के प्रतिनिधि के ठिकानों पर ED के अफसरों ने दबिश दी है। कोरिया के साथ ही बालोद में भी दर्जन भर ED के अफसर पहुंचे हुए हैं। कांग्रेस सरकार में महिला बाल विकास मंत्री अनिल भेड़िया के प्रतिनिधि पीयूष सोनी के ठिकानों पर ED की टीम ने दबिश दी है।

यह भी पढ़िए ; मार्केट में जल्द दस्तक देगा Xiaomi का यूनिक स्मार्टफोन जिसमे मिलेंगे iPhone जैसे अमेजिंग फीचर्स

जानकारी के मुताबिक सुबह करीब 7 बजे ईडी के अफसर पीयूष सोनी के घर पहुंचे थे। फिलहाल जो जानकारी है, उसके मुताबिक पीयूष सोनी के डौंडी निवास में इडी की कार्यवाही जारी है। कुछ अन्य जगहों पर भी ईडी की जांच चल रही है, जिसकी जानकारी अभी नहीं आयी है।

यह भी पढ़िए ;  Tata Sumo की होंगी वापसी, Mahindra Bolero करेगी मार्केट से बाहर

जनपद CEO के ठिकानों पर ED की जांच

ED Raid In Korea: प्रवर्तन निदेशालय की टीम द्वारा एक बार फिर कोरिया जिला में छापामार कार्रवाई की गयी है। बताया जा रहा है कि यहां बैकुठपुर के चर्चित जनपद सीईओं राधेश्याम मिर्झा के ठिकाने पर ईडी की टीम ने रेड की कार्रवाई कर दस्तावेज खंगाल रही है। बताया जा रहा है कि राधेश्याम मिर्झा बैकुंठपुर के जल संसाधन विभाग के रेस्ट हाउस में रह रहे हैं। आज तड़के दो गाड़ियों में ईडी के अफसर रेस्ट हाउस में पहुंचकर उन्हें उठाया और जांच शुरू की गयी।

यह भी पढ़िए ; GOOD NEWS! सस्ता हुआ iPhone 15 Plus,फ्लिपकार्ट सेल में भारी छूट

जानकारी के मुताबिक बैकुंठपुर में जनपद सीईओं के पद पर राधेश्याम मिर्झा पिछले 7 महीने से थे। हाल में ही मिर्झा का तबादला तबादला सूरजपुर के प्रतापपुर जनपद पंचायत किया गया है। बताया जा रहा है कि तबादला के बाद भी उन्होने अभी तक प्रतापपुर में ज्वाइनिंग नही की है। इससे पहले राधेश्याम मिर्झा सोनहत जनपद और कोरबा जिला के पोड़ी-उपरोड़ा जनपद सीईओं रह चुके है। ईडी के छापे की जानकारी के बाद स्थानीय मीडिया मौके पर पहुंचकर जांच के संबंध में जानकारी लेने का प्रयास किया गया। लेकिन प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों द्वारा कुछ भी कहने से इंकार कर दिया गया।

 

आपको बता दे कि जनपद सीईओं के पद पर रहने वाले राधेश्याम मिर्झा पूर्ववर्ती कांग्रेस शासनकाल में प्रभावशाली अधिकारी रहे हैं। कोरबा जिले की जनपद पंचायत पोड़ी-उपरोड़ा में उनके द्वारा कराये गये कार्य और मनमानी काफी सुर्खियों में रहे है। वहीं जनपद सीईओं मिर्झा द्वारा कोरबा में पोस्टिंग के दौरान डीएमएफ फंड में किये गये अनियमितता और भ्रष्टाचार को लेकर ईडी द्वारा जांच किये जाने की भी आशंका जतायी जा रही है। आपको बता दे कि राधेश्याम मिर्झा का मूल पद मंडल संयोजक का है, बावजूद इसके वे कई लग्जरी गाड़ियों के मालिक हैं। रसूखदार होने के साथ ही वसूली को लेकर वे मिर्झा हमेशा विवादों में रहे हैं।

Back to top button