हेडलाइन

पूर्व DEO BJP में शामिल : JCCJ को भी लगा झटका, ओमप्रकाश देवांगन ने BJP की ज्वाइन, इन्होंने भी किया भाजपा प्रवेश

रायपुर 2 अगस्त 2023। JCCJ नेता ओमप्रकाश देवांगन ने भाजपा ज्वाइन कर लिया है। ओपी देवांगन के अलावे रायपुर के पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी जी आर चंद्राकर ने भी भाजपा ज्वाइन किया है। जीआर चंद्राकर के छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले राजनीतिक दलों में प्रवेश का सिलसिला जारी है। भाजपा के कई नेता कांग्रेस में, तो कांग्रेस के कई नेता भाजपा में प्रवेश कर रहे हैं।

इधर जनता कांग्रेस व अन्य दलों के नेता बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों में शामिल रहे हैं। भाजपा में आज कई नेताओं, समाज सेवियों ने प्रवेश लिया। प्रदेश प्रभारी ओम माथुर की मौजूदगी में कई नेताओं ने भाजपा प्रवेश किया।

जोगी कांग्रेस के पूर्व नेता व बिरगांव नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष ओम प्रकाश देवांगन ने भाजपा ज्वाइन किया। वहीं बिरगांव के 5 पार्षद, 35 छाया पार्षद, सहित पिछड़ा वर्ग समाज, अन्य समाजों के कई बड़े समाज सेवी और युवा नेताओं ने भी भाजपा प्रवेश किया। ओपी देवांगन के साथ सैंकड़ों कार्यकर्ता भी बीजेपी शामिल हुए।

जानिये कौन हैं पूर्व डीईओ जीआर चंद्राकर

गेंदराम चंद्राकर रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी रहे हैं। दो साल पहले शिक्षा विभाग में कथित पोस्टिंग घोटाले को लेकर एक डायरी वायरल होने के मामले में उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी। शिक्षा विभाग की घोटाले वाली डायरी मामले में चंद्राकर की गिरफ्तारी हुई थी। हालांकि तब ये बात सामने आयी थी कि चंद्राकर शिक्षा विभाग में संविदा नौकरी चाहते थे, लेकिन उन्हें संविदा नौकरी नहीं दी गयी, तो उन्होंने कूटरचित रूप से तत्कालीन जिला शिक्षा अधिकारी ए.एन.बंजारा, संयुक्त संचालक के.सी.काबरा, तत्कालीन ओ.एस.डी. आर.एन. सिंह, ए.बी.ई.ओ. प्रदीप शर्मा और मंत्री के निज सचिव अजय सोनी के खिलाफ एक घोटाले की कहानी रच दी, एक डायरी में मंत्री प्रेम साय टेकाम का नाम लिखकर हजारों कर्मचारियों से पोस्टिंग, ट्रांसफर के नाम पर रुपए लेने की बात लिखी। कुल 366 करोड़ के लेन-देन का जिक्र किया। एक शिकायत पत्र तैयार करके इसमें लोक शिक्षण संचालनालय के उप संचालक आशुतोष चावरे के नाम का इस्तेमाल किया। ये शिकायती पत्र कई अफसरों, मीडिया हाउस और नेताओं को डाक के जरिए भेज दिए।

Back to top button