हेडलाइन

CG-कोरियन गेम्स के चक्कर में विदेश भाग रही थी छात्रा, घर से लाखों के कैश-जेवहरात चुराये, दिल्ली स्टेशन पर RPF ने पकड़ा

भिलाई 26 जुलाई 2023। PUBG खेलकर प्यार में सीमा हैदर भारत आ गयी…फेसबुक चैट कर अंजू ने पाकिस्तान जाकर निकाह कर लिया। ये दो मामलों पर भारत में गरमागरम बहस तो चल ही रही है। इस बीच भिलाई से एक नाबालिग कोरियन गेम के चक्कर में विदेश भागने निकल पड़ी। वो तो शुक्र है कि भारत की सीमा से निकलने से पहले वो RPF की पकड़ में आ गयी। बच्ची की उम्र 13 साल है और उसके पिता भिलाई स्टील प्लांट में पदस्थ है।

विदेश भागने से पहले लड़की ने 50-60 हजार रुपये लाखों के जेवहरात लेकर फरार हुई। 9वीं की छात्रा का इरादा पैसे लेकर नेपाल भाग जाने का था। परिजन खुर्सीपार पुलिस के साथ बच्ची को लेने फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं। दरअसल लड़की से घर से भाग जाने की भनक तब लगी, जब लड़की के दोस्तों ने बताया कि वो ट्रेन में बैठकर कही जा रही है। वो अलग-अलग फोन नंबर से कॉल कर रही है।

अपने दोस्तों को वो बता रही थी कि वो पहले नेपाल जायेगी और फिर विदेश चली जायेगी। लड़की के घरवालों ने बताया कि वो मोबाइल में कोरियन गेम VGVM खेलती थी। ये गेम ठीक पबजी की तरह ही होता है। इसे जो भी लोग खेलते हैं, उनका एक ग्रुप बन जाता है। गेम खेलते-खेलते इतना ब्रेन वॉश कर दिया जाता है कि खिलाड़ी गेम के हर निर्देश को मानने लगता है।

इधर इस मामले में परिजनों ने पुलिस में एफआईआर दर्ज करायी। रेलवे पुलिस के साथ मिलकर तफ्तीश शुरू हुई, अब खबर है कि लड़की को नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया गया है। पूछताछ में पता चला है कि पहले वो नागपुर, फिर दिल्ली पहुंची। वो आसाम की ट्रेन पर बैठने केलिए टिकट भी कटवा लिया था, लेकिन तभी आरपीएफ को किसी ने सूचना दी, जिसके बाद उसे ट्रेन में बैठने से पहले ही पकड़ लिया गया।

Back to top button