हेडलाइन

शिक्षकों का वेतन नहीं रूकेगा : NPS/OPS विकल्प चयन नहीं करने पर भी नहीं रूकेगा वेतन, जारी हुआ आदेश, पढ़िये, कल ही मोर्चा ने संचालक से की थी मुलाकात

रायपुर 22 फरवरी 2022। जिन शिक्षकों ने NPS/OPS का विकल्प चयन नहीं भरा है, उनका वेतन नहीं रोका जायेगा। इस संबंध में जिलों से निर्देश जारी होना शुुरू हो गया है। दरअसल प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना लागू हो गयी है। कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना में जाना चाहते हैं या फिर नयी पेंशन योजना योजना में ही रहना चाहते हैं, इसे लेकर राज्य सरकार विकल्प भरवा रही है। शिक्षक एलबी संवर्ग इसका विरोध कर रहा है । टीचर्स एसोसिएशन, संयुक्त शिक्षक संघ, शालेय शिक्षक संघ और नवीन शिक्षक संघ ने प्रथम नियुक्ति से सेवा गणना को लेकर एक मोर्चा तैयार किया है। 20 फरवरी को मोर्चा के बैनर तले राज्य स्तरीय प्रदर्शन हुआ था।

20 फरवरी को प्रदर्शन के बाद 21 फरवरी को मोर्चा के प्रांतीय संचालकों ने पेंशन विभाग की संचालक नम्रता गांधी से मुलाकात की थी। नम्रता गांधी ने मुलाकात के दौरान आश्वस्त किया था कि विकल्प नहीं चयन करने की सूरत में किसी का भी वेतन नहीं रोका जायेगा। संचालक के आश्वासन व जिलों में जारी निर्देश के बाद अब जिलों से वेतन नहीं रोके जाने का आदेश जारी होने लगा है। कोरबा कलेक्टर ने इसे लेकर निर्देश जारी कर सभी डीडीओ को निर्देशित किया है कि जिन शिक्षकों ने विकल्प चयन नहीं किया है, उनका वेतन नहीं रोका जायेगा।

Back to top button