टॉप स्टोरीज़

Today Weather Update: गरज-बरस के साथ बारिश होने की सम्भावना,जाने

गरज-बरस के साथ बारिश होने की सम्भावना

Today Weather Update: गरज-बरस के साथ बारिश होने की सम्भावना,जाने गर्मी के मौसम में भी बारिश का होना वो भो गरज बरस के साथ कुछ अच्छा नहीं माना जाता है आइये आज हम बताते है आपको की आज के मौसम में और क्या क्या परिवर्तन देखने को मिलेंगे रातो को बिजली की चमचमाहट और बदल की गड़गड़ाहट के साथ बारिश होने की आशंका जताई जा रही है तो बने रहिये अंत तक और पढ़िए पूरी खबर-

Today Weather Update: गरज-बरस के साथ बारिश होने की सम्भावना,जाने

Read Also: स्वाद में फ्रूट कस्टर्ड से बेस्ट लगती है Apple की स्वादिष्ट खीर,जाने बनाने का तरीका

12 अप्रैल का मौसम अपडेट

मध्यप्रदेश में अप्रैल के महीने में पिछले 5 दिन से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। शुक्रवार(12 अप्रैल) को भी ऐसा ही मौसम रहेगा। छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, बैतूल, नर्मदापुरम और पांढुर्णा समेत 36 जिलों में कहीं आंधी-बारिश तो कहीं ओले का रेड अलर्ट है।

Today Weather Update: गरज-बरस के साथ बारिश होने की सम्भावना,जाने

कई इलाको में हुई ओलावृष्टि

ध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित पूरे प्रदेश में कहीं ओले कहीं बारिश के साथ मौसम की करवट जारी है। गुरुवार को मलाजखंड में दिन का पारा सामान्य से 10 डिग्री तक नीचे पहुंच गया, जबकि भोपाल सहित आधा दर्जन जिलों में दिन का तापमान सामान्य से 6 से 8 डिग्री तक कम रहा है। मौसम केंद्र के अनुसार शुक्रवार को भी कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश और कहीं कहीं ओले गिरेंगे।

Today Weather Update: गरज-बरस के साथ बारिश होने की सम्भावना,जाने

एक दिन पहले इन जिलों में हुई तूफानी वर्षा

इससे पहले गुरुवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। भोपाल में देर रात गरज-चमक के साथ तेज बारिश हुई। वहीं छिंदवाड़ा, उज्जैन, विदिशा, रतलाम, सागर समेत कई जिलों में बारिश हुई। जबकि गुना और रतलाम में ओले भी गिरे।  मौसम विभाग ने शुक्रवार के मौसम की जानकारी देते हुए बताया कि भोपाल, इंदौर, उज्जैन, विदिशा, पन्ना, सागर, अशोकनगर, भिंड, राजगढ़, बुरहानपुर, मंदसौर, सिंगरौली, खंडवा, खरगोन, धार, देवास, आगर-मालवा, शहडोल, उमरिया, और कटनी जिलों में हल्की बारिश के साथ गरज-चमक की स्थिति रहेगी। वहीं जबलपुर, रायसेन, बालाघाट, शाजापुर, सीहोर, हरदा, सिवनी, मंडला, अनूपपुर, डिंडोरी,   और दमोह के लिए ऑरेंज अलर्ट है। छिंदवाड़ा, बैतूल, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर और पांढुर्णा में रेड अलर्ट है।

Today Weather Update: गरज-बरस के साथ बारिश होने की सम्भावना,जाने

गुरुवार देर रात हुई झमाझम बारिश

गुरुवार को दिनभर राजधानी में मौसम सुहाना बना रहा और बारिश से राहत रही। लेकिन देर रात करीब 11.45 बजे मौसम ने फिर पलटा खाया और गरज-चमक और तेज हवा के साथ एक बार फिर बारिश शुरू हो गई, जो देर रात तक जारी रही। बादलों की गड़गड़ाहट सुनकर लोग सहम गए। मौसम विभाग का कहना है कि गुरुवार को ही पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय हो गया है, जो पूरे प्रदेश के साथ राजधानी में भी बारिश करा रहा है।

वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारन ऐसा ही होगा मौसम 

मौसम विभाग के अनुसार अभी वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से बारिश-ओले का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव है। इस कारण प्रदेश में बारिश हो रही है। एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है। इसका असर भी प्रदेश में देखने को मिलेगा। प्रदेश में अभी अगले 5 दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने वाला है।

Back to top button