मनोरंजन

Amitabh Bachchan: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले खरीदा 14.5 करोड़ का प्लॉट..

मुंबई 15 जनवरी2024|अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है। इस तारीख तो राम मंदिर के गर्भ गृह में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। माना जा रहा है कि मंदिर के उद्घाटन के बाद अयोध्या दुनिया के सबसे बड़े पर्यटन स्थलों में से एक के रूप में सामने आना वाला है। सरकार और जनता को यहां बड़ी आर्थिक गतिविधियों की उम्मीद है। इस कारण यहां की जमीनों की कीमत भी आसमान छू रही हैं। ऐसे में दिग्गज बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने भी अयोध्या में एक बड़ा प्लॉट खरीदा है। आइए जानते हैं इस प्लॉट के बारे में सबकुछ।

बताया जा रहा है कि अमिताभ बच्चन ने इस टाउनशिप में 10000 स्क्वायर फीट जमीन खरीदी है जिसकी कीमत 14.5 करोड़ बताई जा रही है। अमिताभ बच्चन इससे पहले लखनऊ के पास काकोरी में भी जमीन खरीद चुके हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक द सरयू का लॉन्च भी 22 जनवरी को होने वाला है. जिस दिन अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने वाला है. इस मंदिर का उद्घाटन पीएम मोदी करने वाले हैं.

अमिताभ बच्चन ने की प्रोजेक्ट के बारे में बात
अमिताभ बच्चन ने द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के साथ प्रोजेक्ट के बारे में बात की. अमिताभ बच्चन ने कहा- मैं अयोध्या में द सरयू के लिए द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के साथ इस जर्नी को शुरू करने के लिए एक्साइटेड हूं. ये एक ऐसा शहर है जो मेरे दिल में एक विशेष जगह रखता है. अयोध्या की शाश्वत आध्यात्मिकता और सांस्कृतिक समृद्धि ने भौगोलिक सीमाओं से परे एक इमोशनल कनेक्शन बनाया है. यह अयोध्या की आत्मा में एक जर्नी की शुरुआत है. मैं वैश्विक आध्यात्मिक राजधानी में अपना घर बनाने की आशा कर रहा हूं.

बता दें अमिताभ बच्चन का जन्म प्रयागराज में हुआ था. प्रयागराज से अयोध्या का रास्ता 4 घंटे का है. अब उन्होंने अयोध्या में प्लॉट ले लिया है. जो राम मंदिर से सिर्फ 15 मिनट की दूरी पर है. वहीं द सरयू से अयोध्या एयरपोर्ट 30 मिनट की दूरी पर है.

Back to top button