पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

CG- आप नेता गिरफ्तार : प्रदेश उपाध्यक्ष को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सात साल पुराने केस में की गिरफ्तारी

जशपुर 1 जुलाई 2023। आम आदमी पार्टी के नेता सरहुल राम भगत को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सरहुल भगत आप के किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं। गिरफ्तारी के समय सरहुल राम भगत कलेक्टर कार्यालय के सामने अपने निजी वाहन में पार्टी के नेताओं और मीडियाकर्मी से बात कर रहे थे। इसी समय कोतवाली प्रभारी रविशंकर तिवारी दलबल के साथ पहुंचे और उन्हें गिरफ्तार कर थाने ले गए।

जानकारी के मुताबिक आप नेता की ये गिरफ्तारी सालों पुराने एक मामले में हुई है। पुलिस के मुताबिक सरहुल भगत के खिलाफ वर्ष 2016 में जमीन खरीदी के मामले में धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत की थी। इस मामले की जांच के बाद कोतवाली पुलिस ने सरहुल राम भगत और उनके दो सहयोगियों के खिलाफ धारा 420,467,468,471 और 34 के अंर्तगत अपराध पंजीबद्ध किया गया था।

पुलिस ने बताया कि सरहुल भगत सहित तीनों आरोपितों को उस वक्त गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन पुलिसकर्मियों को चकमा देकर सरहुल राम भगत कोतवाली से फरार हो गए थे। इस पर उनके खिलाफ अलग से अपराध दर्ज किया गया था। फरारी के दौरान सरहुल भगत ने अपने मामले में उच्च न्यायालय में अपील दायर कर स्थगन आदेश ले लिया था। इस मामले में कुछ दिनों पहले ही उच्च न्यायालय ने निचली अदालत में अपील दायर करने का निर्देश देते हुए सरहुल भगत की अपील को खारिज कर दिया था। अपील खारिज होने के बाद पुलिस ने गिरफ्तारी की कार्रवाई की है। इधर आप पार्टी इस घटना को लेकर सत्ता पार्टी पर निशाना साध रही है।

Back to top button