टॉप स्टोरीज़

CG : बालको ने कर्मचारियों और समुदाय के साथ मनाया रक्षाबंधन का उत्सव

कोरबा 31 अगस्त, 2023। वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) ने कर्मचारियों और समुदाय के साथ रक्षा बंधन का उत्सव बड़े धूमधाम से मनाया। कंपनी के कर्मचारियों ने सेफ्टी और सिक्योरिटी कर्मियों की कलाई पर राखी बांधकर उनके समर्पित भाव के प्रति सराहना व्यक्त की। इसके साथ ही विश्वास एवं अटूट प्यार के प्रतीक रक्षा बंधन त्योहार से एकजुटता की भावना को बढ़ावा देते हुए बालको ने समुदाय के साथ उत्सव मनाकार अपने आपसी संबंधों को और प्रगाढ़ करने की प्रतिबद्धता को मजबूत किया।
बालको में कर्मचारियों को उनके सुरक्षा चैंपियन द्वारा प्रदान की गई सुरक्षा की भावना का जश्न मनाने के लिए एकजुट भाव से राखी बांधकर त्योहार को नए रूप में मनाया गया।

कंपनी में आयोजित उत्सव में विविधता के साथ ट्रांसजेंडर, महिला एवं पुरुष सिक्योरिटी तथा सेफ्टी कर्मचारियों के प्रति अपना आभार व्यक्त करने के लिए सभी कर्मचारी एक साथ आए। कार्यक्रम में कर्मियों की कलाई पर सुरक्षा और विश्वास के प्रतीक ‘राखी’ के धागे बांधने की हृदयस्पर्शी परंपरा निभाई गई, जो सुरक्षा कर्मियों के बीच व्यावसायिक सुरक्षा के मूल्यों को मजबूत करती है। बालको के सुरक्षा चैंपियन सभी कर्मचारियों के लिए एक सुरक्षित कार्य वातावरण सुनिश्चित करते हैं। बालको के उन्नति परियोजना से जुड़ी स्वयं सहायता समूह की समर्पित महिलाओं ने बालको प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारियों की कलाई पर अपनी हाथों की बनी राखियां बांधकर रक्षा बंधन उत्सव मनाया।

कंपनी द्वारा आयोजित उत्सव, उन्नति परियोजना से आर्थिक रूप से मजबूत हुई महिलाओं के लिए उनके जीवन में आएं बदलाव के प्रति सराहना का प्रतीक है। यह परियोजना महिलाओं के सशक्तिकरण और कौशल विकास को बढ़ावा देने तथा उनकी उद्यमशीलता क्षमताओं का पोषण करने में सहायक रही है। बालको प्रबंधन ने समुदाय को सशक्त बनाने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए, उत्सव का स्वागत किया। बालको के वरिष्ठ अधिकारियों ने नंद घर के बच्चों के साथ राखी त्योहार को मनाया। नंद घर वेदांता समूह के सामुदायिक विकास का प्रमुख हिस्सा है जो समुदायों में महिलाओं और बाल विकास को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है। बालको प्रबंधन के वरिष्ठ सदस्यों ने बच्चों के बीच मिठाइयाँ और उपहार बाँटे जिससे उनके चेहरों पर मुस्कान आ गई।

नंद घर में बच्चों को उन्नत शिक्षा और पोषण संबंधी अवसर प्रदान किए जाते हैं। बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक श्री राजेश कुमार ने कहा कि कंपनी की प्रगति और समुदाय साथ-साथ चलते हैं जो हमें सामूहिक उपलब्धि के उज्जवल भविष्य की ओर प्रेरित करते हैं। समृद्धि, सशक्तिकरण, विकास और साझा मूल्यों के माध्यम से हम एक ऐसी संस्कृति विकसित करते हैं जिससे सभी को लाभ होता है। रक्षा बंधन बहुआयामी पारंपरिक उत्सव है जिसमें बालको कर्मचारी और समुदाय दोनों ने हिस्सा लिया जो हमारी बंधुत्व एकता का प्रतीक है। कंपनी और समुदाय के एक साथ आगे बढ़ने तथा सामुदायिक विकास को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है।

Back to top button