स्पोर्ट्स

ENG VS PAK : इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस ,जीतकर किया बैटिंग का फैसला..

कोलकाता 11 नवंबर 2023|विश्व कप 2023 का 44वां मैच इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. पाकिस्तान के लिए यह मुकाबला बेहद अहम होगा. उसको सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह बहुत ही बड़े अंतर के साथ जीतना होगा, जो कि लगभग नामुमकिन है. इंग्लैंड की टीम पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई हैं. हालांकि फिर भी वे जीत हासिल कर टूर्नामेंट के बाद घर लौटना चाहेंगे. इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव भी किया जा सकता है.

बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम पाकिस्तान फिलहाल पॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है. उसके पास 8 पॉइंट्स हैं. वहीं न्यूजीलैंड के पास 10 पॉइंट्स हैं और वह चौथे नंबर पर है. न्यूजीलैंड का नेट रन रेट +0.743 है.जबकि पाकिस्तान का नेट रन रेट +0.036 है. पाक सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतने के साथ-साथ नेट रन रेट में भी भारी बढ़ोतरी करनी होगी, जो कि असंभव है. लिहाजा वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी. अगर कोई चमत्कार हुआ तो ही पाक टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी.

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. पाकिस्तान के खिलाड़ी पहले बैटिंग के लिए मैदान पर उतरेंगे.

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन: अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, आगा सलमान, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, जोस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, गस एटकिंसन, आदिल राशिद

Back to top button