टॉप स्टोरीज़

टमाटर बेच करोड़पति बना किसान ,खरीदी इतनी महंगी कार ,अब….

नई दिल्ली 9 अगस्त 2023 टमाटर की बढ़ती कीमतों ने आम आदमी की जेब पर डाका डाल दिया है। देश भर में टमाटर के दाम ‘भाव’ खाने लगे हैं। अचानक टमाटर के दाम (Tomato Price Hike) में आई इस तेजी ने जनता को चिंता में डाल दिया है। लेकिन, कुछ किसानों के लिए टमाटर की बढ़ते दामों ने मालामाल होने का रास्ता साफ कर दिया। ऐसा ही अनुभव कर्नाटक के चामराजनगर तालुक स्थित लक्ष्मीपुर निवासी राजेंद्र के साथ हुआ।

खरीददार परेशान, मालामाल किसान
आजकल टमाटर की कीमतें सतावें आसमान पर है। जिससे जहां आम उपभोगता परेशान हैं, वहीं कुछ किसान महंगी टमाटर बेचकर अच्छा मुनाफा कमा रहे हैं और अपनी हसरतें पूरी कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला कर्नाटक से सामने आया है। दरअसल कर्नाटक भारत के प्रमुख टमाटर उत्पादक राज्यों में से एक है। कर्नाटाक कोलार और चामराजनगर टमाटर की खेती के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं।

टमाटर बेचकर खरीदी SUV
कर्नाटक के चामराजनगर जिले के राजेश नाम के एक किसान ने अपनी 12 एकड़ जमीन में टमाटर (Unique Tomato News) उगाए और इस मौसम में लगभग 40 लाख रुपये कमाए। राजेश ने अब एक SUV कार खरीदा है। राजेश का कहना है अब उसे एक अच्छी दुल्हन की तलाश है।

राजेश का कहाना है कि उसने अपने 12 एकड़ जमीन में टमाटर उगाए हैं और लगभग 800 बैग टमाटर बेचे। जिससे उसने करीब 40 लाख रुपये कमाए। राजेश का कहना है कि यदि टमाटरों (Unique Tomato News) की कीमतें ऐसी ही बनी रहीं, तो वो एक करोड़ रुपये से भी ज्यादा कमा सकता है।

Back to top button