अध्यातम

27 अगस्त का राशिफ़ाल : मेष, वृष, कुंभ राशि वालो की आज चमक सकती है किस्मत,….आएगी खुशहाली, कन्या राशि वालो को रखना होगा धयान,… जानें आज का अपना राशिफल….

रायपुर 27 अगस्त 2022 : दिन शनिवार, शनिवार को हनुमान जी की पूजा करने से शनिदेव प्रसन्न रहते हैं। शनिवार का दिन भगवान शनि को समर्पित होता है। इस दिन भगवान शनि की पूजा करने से कुंडली से शनि दोष से मुक्ति मिलती है। हिंदू धर्म में शनिदेव को कर्म फल दाता कहा जाता है।

मेष राशि : शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए अच्छी प्रगति संभव है। रुचि के विषयों में आपका ज्ञान बढ़ेगा। आप छात्र शिक्षा के क्षेत्र में चमकेंगे और नवीन तरीकों से समस्याओं को हल करने की अपनी विशेष प्रतिभा के लिए मान्यता प्राप्त करेंगे। व्यापार के क्षेत्र में आपको प्रशंसा मिलेगी और अच्छा प्रमोशन या प्रमोशन भी मिल सकता है। आपकी लोकप्रियता में काफी वृद्धि होगी। आपकी आय में वृद्धि होगी जबकि आपके खर्चे कम होंगे। बचत आपके आत्मविश्वास के स्तर को बढ़ाएगी। आपका पारिवारिक जीवन आरामदायक और सुखद रहेगा। आपका जीवनसाथी बहुत प्यार करने वाला और देखभाल करने वाला होगा।

वृष राशि : आपको उम्मीद के मुताबिक पैसा मिलेगा। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को विशेष सफलता मिलेगी। ऑफिस में किसी बड़े अधिकारी का सहयोग मिलेगा। इस राशि के व्यापारियों को आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। किसी भी काम को अपने मन मुताबिक पूरा करने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप दिन भर तरोताजा महसूस करेंगे। सकारात्मक सोच आपके जीवन में बड़ा बदलाव लाएगी। छोटी-छोटी बातों में खुशी खोजने का मौका मिलेगा।

मिथुन राशि : कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने कार्यालय को जल्दी छोड़ने का प्रयास करें। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त करेंगे। रिश्तों में भावनाओं की प्रधानता से रिश्ते मधुर रहेंगे। पढ़ने-लिखने जैसी साहित्यिक प्रवृत्तियों में रुचि बढ़ेगी। झूठ बोलने से आप खुद को नुकसान पहुंचाएंगे। विलासिता की वस्तुओं पर भारी खर्च की संभावना है। नए संबंधों में लाभ होगा। व्यावहारिक योजना बनाएंगे और उस पर काम करना शुरू करेंगे। इससे अच्छी सफलता मिलेगी।

कर्क राशि : आज आपके लिए अनुकूल परिस्थितियां बनेंगी और आपको हर तरफ से लाभ मिलेगा। कार्यस्थल पर वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे और आपको अपनी प्रतिभा और प्रयासों के लिए उचित पहचान मिलेगी। आपका पारिवारिक जीवन खुशियों से उज्ज्वल रहेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नया व्यवसाय शुरू करने, या विवेकपूर्ण निवेश करने के लिए यह बहुत अच्छी अवधि है। आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं।

सिंह राशि : काम ज्यादा होने पर आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। करियर के मामले में चीजें बेहतर होने की संभावना है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ वाद-विवाद हो सकता है। जरूरत पड़ने पर ही अपने मन की बात कहें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। झूठी तारीफों के कारण आप भ्रमित हो सकते हैं। आपको काम के कुछ नए अवसर तलाशने होंगे। मेहनत का फल पाने के लिए आपको किसी की मदद लेनी पड़ सकती है।

कन्या राशि : आज के दिन आपके स्वभाव की उग्रता किसी से मनमुटाव पैदा कर सकती है। पेशेवर क्षेत्र में आप कुछ काम करने में सफल रहेंगे। आज अधिक लोगों से संपर्क बना रहेगा। बौद्धिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। अल्प प्रवास की भी संभावना है। शत्रु बाधा उत्पन्न कर सकते हैं, सावधान रहें। आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। काम करने में बहुत मजा आएगा। आज बोलने में सावधानी बरतें। आपके आस-पास या आपके साथ कोई व्यक्ति आपके शब्दों का गलत अर्थ निकाल सकता है।

तुला राशि : आज मिले-जुले परिणाम संभव हैं, लेकिन वे आपके पक्ष में रहेंगे। अनुत्पादक गतिविधियों में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद न करें। अपने फैसलों पर पूरा ध्यान दें। यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं तो विशेषज्ञ का मार्गदर्शन लेने की सलाह दी जाएगी। आप अपने दोस्तों की मदद से समस्याओं का समाधान पा सकते हैं। जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसका स्वास्थ्य अचानक चिंता का विषय बन सकता है। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

वृश्चिक राशि : तरक्की के नए रास्ते खुलते नजर आएंगे। शाम तक कोई शुभ समाचार मिल सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय बना रहेगा। आप अपने माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जा सकते हैं। आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर बना रहेगा। आप अपने आसपास के लोगों के प्रति सहानुभूति बनाए रखेंगे। इस राशि के छात्रों को पढ़ाई में अच्छे परिणाम मिलेंगे। आज आप कई नए काम करना चाहेंगे। आपके प्रयास सफल होंगे। सूर्य देव को जल अर्पित करें, जीवन में आपको दूसरों का सहयोग मिलता रहेगा।

धनु राशि : समाज हित में किए गए कार्य आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेंगे और आपके वर्चस्व में वृद्धि होगी। कोई बढ़िया नया विचार आपको आर्थिक लाभ देगा। आपका ज्ञान और हास्य आपके आसपास के लोगों को प्रभावित करेगा। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। आप अपने पार्टनर के लिए कोई तोहफा खरीदने वाले हैं। यह गिफ्ट थोड़ा महंगा हो सकता है।

मकर राशि : आपकी लोकप्रियता अपने चरम पर होगी और आप बहुत महत्वपूर्ण लोगों के साथ संपर्क स्थापित कर सकते हैं। आपके शत्रु आपका कुछ नहीं बिगाड़ेंगे। लोगों के सामाजिक प्रेम के कारण आप आकर्षण के केंद्र बनेंगे। आर्थिक पक्ष वही रहेगा। आपका पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। आपका जीवनसाथी और बच्चे आपके प्रति बहुत स्नेही रहेंगे। परिवार में कुछ शुभ समारोह हो सकते हैं।

कुंभ राशि : करियर के मामले में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। आप ऐसे लोगों से जुड़ेंगे जो आपकी हर तरह से मदद के लिए तैयार रहेंगे। आपके रिश्तेदार आपकी आर्थिक मदद के लिए तैयार रहेंगे। कारोबारियों को बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। आपके परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। साथ ही घर के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। आपके कुछ जरूरी काम पूरे होंगे।

मीन राशि : आज आपका या परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। निजी संबंधों में मतभेद के कारण दरार आ सकती है। यात्रा सुखद रहेगी और आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगी। पारिवारिक जीवन में अब तक का सुनहरा पल देखने को मिलेगा। किसी भी प्रकार की अनैतिक गतिविधियों से दूर रहने की सलाह दी जाती है। ध्यान और अध्यात्म से मन को शांति मिलेगी। मेहनत करें, भाग्य बदलेगा। काम को समय पर पूरा करें।

Back to top button