क्राइम

पत्नी के इंस्टाग्राम फॉलोवर्स से जलता था पति, बंद कार में बच्चों के सामने गला घोंटकर मार डाला

14 अगस्त 2023 एक पति ने रिश्तों को तार-तार करते हुए अपने मासूम बच्चों के सामने ही अपनी पत्नी की गला घोट कर हत्या कर दी. फिलहाल मृतका के पिता ने आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. जिस पर पुलिस ने पति को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है.

बताया जा रहा है कि शख्स अपनी पत्नी के कैरेक्टर को लेकर उस पर शक करता था, जिसके कारण उसने इस घटना को अंजाम दिया है. जानकारी के मुताबिक मृतका को इंस्टाग्राम पर काफी ज्यादा संख्या में यूजर्स फॉलो करते थे. इसके साथ ही महिला ने अपने पति को इंस्टाग्राम पर ब्लॉक कर दिया था. जिसके चलते पत्नी को लेकर पति की इनसिक्योरिटी काफी बढ़ गई थी. 

कूरेभार थाना क्षेत्र के सेऊर गांव की घटना

घटना जिले के कूरेभार थाना क्षेत्र के सेऊर गांव की है। जानकारी के मुताबिक उन्नाव जिले के सफीपुर निवासी राहुल मिश्र (37 वर्ष) पुत्र दिनेश चंद्र मिश्रा ने साल 2008 में रायबरेली जिले के मील एरिया थानाक्षेत्र निवासी मोनिका गुप्ता (32 वर्ष) के साथ लव मैरिज किया था। मोनिका के पिता उमाशंकर ने बताया कि राहुल उनकी पुत्री के चरित्र पर शुरू से ही शक करता था। इस बात को लेकर बराबर दोनों में झगड़ा हुआ करता था।

लखनऊ निवासी है आरोपी

बताया जा रहा है कि राहुल फैमिली को लेकर लखनऊ में रहता था। बीती रात वह इनोवा कार (यूपी-32 CJ 4541) से पत्नी और दो बच्चों को लेकर लखनऊ से रायबरेली जाने के लिए निकला था। उधर न जाकर वह गाड़ी लेकर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर मुजेश चौराहे के पास उतरा। कार को साइड में लगाकर दोनों बच्चों के सामने राहुल ने गाड़ी के अंदर पत्नी को गला दबाकर मार डाला और फिर बच्चों को लेकर गाड़ी में बैठा रहा।

संदिग्ध अवस्था में गाड़ी देख यूपीडा की गश्ती टीम पहुंची

यूपीडा की गश्ती टीम जब उधर पहुंची और संदिग्ध अवस्था में गाड़ी को देखा तो उसने गाड़ी को खुलवाना शुरू किया लेकिन वह गाड़ी खोल नहीं रहा था। जैसे-तैसे पुलिस आई और गाड़ी खोलवाया। तब मोनिका की 12 साल की बेटी और 5 साल के बेटे ने पुलिस को बाप की हरकत बताई। पुलिस ने राहुल को हिरासत में ले लिया है।

कार में गला घोंट कर की हत्या

पुलिस के अनुसार साल 2008 में उन्नाव जिले के राहुल मिश्र ने रायबरेली जिले की मोनिका गुप्ता से लव मैरिज की थी. राहुल अपनी फैमिली को लेकर लखनऊ में शिफ्ट हो गया था. रविवार रात वह अपनी कार से रायबरेली के लिए निकला था. इस दौरान पति-पत्नी के बीच कहासुनी हो गई और राहुल ने अपने दोनों बच्चों के सामने ही पत्नी का गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया.

पुलिस हिरासत में आरोपी

वहीं पत्नी की हत्या करने के बाद राहुल कार में ही बैठा रहा. जिसे यूपीडा की गश्ती टीम ने देखा और पुलिस को सूचना देकर बुलाया. पुलिस के आने के बाद राहुल की कार का दरवाजा खुलवाया गया. जिसके बाद मौके पर पहुंचे मृतका के पिता की तहरीर और बच्चों के बयान के मुताबिक राहुल के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया गया. पुलिस के अनुसार पति को अपनी पत्नी के चरित्र पर शक था. उसे लगता था कि उसके नहीं रहने पर उसके इंस्टाग्राम फॉलोवर्स उससे मिलने आते हैं. इसके चलते उनके रिश्ते में काफी तनाव बढ़ गया था.

Back to top button