क्राइम

1 करोड़ की लूट : 6 लूटेरों ने 8 मिनट में की 1 करोड़ की लूट…..गोली की धांय-धांय से सरे बाजार मचाया कोहराम… ग्राहकों की भीड़ और बंदूकधारी गार्ड भी नहीं बिगाड़ पाये कुछ

छपरा 28 मार्च 2022। बिहार के छपरा से एक बड़ी खबर आ रही है। 6 लूटेरों ने सिर्फ 8 मिनट में लूटेरों ने दिन दहाड़े ज्वेलरी शो रूम में 1 करोड़ की लूट की। हैरानी की बात ये है कि जिस वक्त ये वारदात हुई, उस वक्त ग्राहक भी दुकान में थे और हथियारबंद गार्ड की भी तैनाती थी। लेकिन, अपराधियों ने दुस्साहस दिखाते हुए 1 करोड़ के गहने और कैश लूट लिये। घटना दोपहर करीब 2.15 की बतायी जा रहा है। छह की संख्या में अपराधी आये. सबके हाथ में कट्टे थे. अपराधी हथियार का भय दिखा कर गार्ड को दुकान के अंदर ले गये. एक अपराधी गार्ड की बंदूक छीनने के बाद उसपर कट्टा लगाये रखा. वहीं अन्य पांच अपराधी दुकान में तोड़-फोड़ करने के बाद आभूषणों को बटोरने लगे.

लूटेरों ने सिर्फ 8 मिनट में ही पूरा शो रूम खाली कर दिया। इस दौरान एक लूटेरा गार्ड का बंदूक छिनकर उसके सर पर सटाये रखा। सभी लूटेरों के हाथों में हथियार थे। लूटेरों ने इस दौरान शो कैश के गहने और गल्ले में रखे लाखों रूपये भी लूट लिये।

शोरूम के गार्ड व कर्मियों ने बताया कि छह की संख्या में आये अपराधियों के पास दो-दो लोडेड कट्टे थे. अपराधियों ने शो-रूम में घुसते ही चारों ओर दहशत का माहौल बना दिया. गार्ड की बंदूक को तोड़ कर फेंक दिया. एक अपराधी ने दीवार पर लगे एक बड़े शो-केस पर गोली चला दी, जिससे शोकेस पर लगा शीशा चारों ओर बिखर गया. घटना के बाद मुख्य मार्ग पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गये थे. वहीं साहेबगंज, सोनारपट्टी व गुदरी के सभी सर्राफा मंडियों के व्यवसायियों ने लूटकांड के विरोध में दुकान बंद कर दी. सर्राफा संघ ने एसपी से अविलंब अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है.

आठ मिनट में आभूषण लूट कर फरार हो गये अपराधी

अपराधियों ने लूट की घटना को महज आठ मिनट में ही अंजाम दे दिया. जिस जगह पर शो-रूम है, वहां से महज 300 मीटर की दूरी पर भगवान बाजार थाना है. यह दुकान शहर के मुख्य मार्ग पर स्थित होने के कारण सड़क पर दिन भर लोगों की आवाजाही लगी रहती है. ऐसे में इतनी आसानी से अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दे दिया है, इस पर सवालिया निशान भी खड़ा हो रहा है.

Back to top button