टॉप स्टोरीज़

पकड़ुआ शादी : प्रेमालाप कर रहे थे ब्वायफ्रेंड-गर्लफ्रेंड….ग्रामीणों ने पकड़कर करा दी जबरिया शादी

पटना 13 मई 2022। प्रेमी जोड़ों का दुनिया से छिप—छिप कर मिलना कोई नई बात नहीं है। लेकिन ऐसे जोड़े जब पकड़े जाते हैं तो बड़े बवाल भी होते हैं। बिहार के नालंदा जिले के कांझियावां गांव में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। प्रेमी युगल को मिलते हुए ग्रामीणों ने रंगे हाथों पकड़ लिया। हैरानी की बात तो ये है कि इसके बाद ग्रामीणों ने खुद ही फैसला सुनाते हुए इन प्रेमियों की शादी करवा डाली। यानी चट मंगनी और पट ब्याह। गांव के मंदिर में शादी करवाने के बाद युवक के घरवालों को सूचना दी गई। जानकारी के अनुसार, कांडियावां गांव में प्रेमी युगल खेत में मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्हें कुछ लोगों ने देख लिया। फिर क्या था इन लोगों ने ग्रामीणों को सूचना दी और वहां लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई।

इसके बाद ग्रामीण गांव और युवती की इज्जत बचाने के लिए जबरन दोनों को गांव के ही मंदिर ले गए। वहां युवक ने सबके सामने युवती की मांग भरकर शादी की। युवती जहां इस शादी से खुशी थी, वहीं युवक इससे इनकार कर रहा था, लेकिन लोगों के डर से कुछ कर नहीं पाया। कुछ ही देर में गर्लफ्रेंड उसकी पत्नी बन चुकी थी। शादी होने के बाद ग्रामीणों ने ही युवक के परिजनों को फोन कर मामले की जानकारी दी। 

अक्सर आता था मिलने 

ग्रामीणों के अनुसार, युवक दूसरे गांव का रहने वाले है। कझियावां गांव में उसकी बहन की शादी हुई है। इसी कारण वह अकसर गांव आता था। इसी दौरान उसकी युवती से मुलाकात हो गई। दोनों में दोस्ती हुई जो धीरे—धीरे प्यार में बदल गई। युवक अक्सर युवती से छिपकर मिलने आता था। लेकिन इस बार वे दोनों पकड़े गए और दोनों को शादी करनी पड़ी। वहीं मामले में पुलिस का कहना है कि, उन्हें इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है। अगर शिकायत मिलेगी तो उचित कार्यवाही करेंगे। 

पहले भी सामने आए मामले 

आपको बता दें कि, बिहार में पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां प्रेमी युगलों के पकड़े जाने पर उनकी शादी जबरन करवा दी गई है। कई मामलों में ये जोड़े खुश होते हैं, तो कुछ सिर्फ समाज के दबाव में आकर शादी कर लेते हैं। बीते दिनों पटना में भी एक प्रेमी जोड़े की ऐसे ही ग्रामीणों ने शादी करवाई थी, हालांकि इस शादी से युवक और युवती दोनों ही खुश थे।

Back to top button