पॉलिटिकलहेडलाइन

PSC पर पॉलिटिक्स: पीएससी का जिन्न फिर जागा, भाजपा ने की CBI जांच की मांग, कांग्रेस बोली- “PSC में नहीं, BJP के दिमाग में गड़बड़ी”

रायपुर 19 सितंबर 2023। सीजी पीएससी का मामला एक बार फिर सियासी गलियारों में गरम हो गया है। भाजपा ने जहां PSC की कथित गड़बड़ी पर CBI जांच की मांग की है, तो वहीं कांग्रेस ने भाजपा पर पलटवार किया है। भाजपा की तरफ से प्रदेश महामंत्री व पूर्व IAS ओपी चौधरी की प्रेस कांग्रेस के जवाब में कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि गड़बड़ी पीएससी में नहीं, बल्कि भाजपा नेताओं के दिमाग में हैं।

भाजपा प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ने PSC का मुद्दा उठाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। ये सरकार माफियाओं की सरकार है। उन्होंने कहा कि PSC परीक्षा में पहले भी कई तरह की विसंगतियां सामने आई है, इस बार की PSC परीक्षा में भी कई गड़बड़ियां सामने आई है। प्रश्न का गलत उत्तर देने पर अंक दिया, वहीं सही उत्तर लिखने पर अंक काट दिया गया। ओपी चौधरी ने आरोप लगाया कि ऐसी कई विसंगतियां सामने आई है। यही नहीं आंसर सीट में सभी के द्वारा एक ही नंबर दिया जा रहा है। ये बेहद आपत्तिजनक है, छत्तीसगढ़ के युवकों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। ओपी चौधरी ने इस पीएससी की गड़बड़ी मामले में CBI जांच की मांग की है।

इधर भाजपा के पीएससी मामले पर जवाब देते हुए कांग्रेस प्रदेश संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि गड़बड़ी PSC में नही BJP नेताओं के दिमाग में है। उन्होंने कहा कि मुद्दों के दिवालियापन से बीजेपी गुजर रही है। इसलिए राज्य के सबसे विश्वसनीय संस्था के परीक्षाओं पर सवाल खड़े कर रहे है। इनके पास एक भी तथ्यात्मक तर्क नहीं, गड़बड़ी के सबूत नहीं है। कांग्रेस ने ओपी चौधरी के आरोप पर कहा कि वो अपनी राजनीति चमकाने का प्रयास कर रहे हैं।

Back to top button