हेडलाइन

धर्मजीत सिंह पर रेणु जोगी बोली : ‘वो मेरे छोटे भाई, दुख है, मेरे कलम से उनका निष्कासन हुआ’….ऑपरेशन लोटस के षड़यंत्र का लगाया आरोप, ….अमित जोगी ने कहा… मातृ तुल्य….

रायपुर 20 सितंबर 2022। लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह को जोगी कांग्रेस ने 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। निलंबन के बाद सोमवार को विधायक धर्मजीत सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर अमित जोगी पर कई गंभीर आरोप लगाये। आज इस मामले में जनता कांग्रेस अध्यक्ष रेणु जोगी ने प्रेस कांफ्रेस कर पलटवार किया। रेणु जोगी ने धर्मजीत सिंह के एक-एक आरोप का जवाब देते हुए कहा कि धर्मजीत सिंह उनके छोटे भाई हैं, मुझे दुख है कि मेरी ही कलम से उनका निष्कासन हुआ।

रेणु जोगी ने कहा कि भाजपा के आपरेशन लोटस के जरिये अजीत जोगी के सपनों को खत्म करने की साजिश रची जा रही थी। रेणु जोगी ने आरोप लगाया कि क्षेत्रीय दलों को भाजपा खत्म करना चाहती है। भाजपा एक दलीय व्यवस्था चाहती है इस लिए जनता दल यू और शिव सेना के साथ जो किया हो हमारे साथ करने की तैयारी थी। रेणु जोगी ने कहा कि इसकी पटकथा दिल्ली और रायपुर में लिखी गई। पार्टी सुप्रीमो रेणु जोगी ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से हमारे दो विधयको ने मुलाकात की और दोनो विधायक दिल्ली भी गए, लेकिन वहां वो बीमार थी, बावजूद किसी ने मिलना तक मुनासिब नही समझा। रेणु जोगी ने कहा कि दो विधायक की इस दौरान भाजपा प्रभारी डी पुरन्देश्वरी से मिलते रहे।

रेणु जोगी ने कहा कि अजीत जोगी की विचारधारा के विरुद्ध जा कर पार्टी का जबरन विलय का षडयंत्र रचा जा रहा था, जिसकी वजह से उन्हें भारी मन से ये फैसला लेना पड़ा, कि छोटे भाई धर्मजीत को पार्टी से निकालना पड़ा। रेणु जोगी ने कहा कि वो जीवित रहते अपनी पार्टी को भाजपा में विलय नही करेंगी। रेणु जोगी ने कहा कि उनके पास कोई विकल्प नहीं था।

वहीं धर्मजीत सिंह के अमित जोगी के संस्कार पर उठाये सवाल पर रेणु जोगी ने कहा कि मेरे और अजीत जोगी के लिए वो श्रवण कुमार से कम नही है। सेवा करने के भाव के साथ हमेशा उसने अपने बड़े बुजुर्गों का सम्मान किया है। अमित जोगी ने कहा उनकी बात धर्मजीत सिंह की पत्नी से नही, पत्नी के फोन से धर्मजीत से बात हुई थी।

धर्मजीत सिंह की पत्नी मेरे लिए मातृ तुल्य : अमित जोगी

अमित जोगी ने धर्मजीत सिंह के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि मेरी धर्मजीत सिंह की पत्नी से कोई बात ही नही हुई है। राजनीती आरोपो पर अमित जोगी ने कहा कि आरोप लगाने वालों को ईश्वर उनको सद्बुद्धि दे। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से अलग ऑपरेशन लोटस हो जाता तो हमारी पार्टी खत्म हो जाती, पहले पीठ के पीछे वो भाजपा के साथी थे। अब तो खुल्लमखुल्ला साथ हो गए थे

Back to top button