टॉप स्टोरीज़

शिक्षक ट्रांसफर ब्रेकिंग: राज्य सरकार ने शिक्षकों के ऑनलाइन ट्रांसफर की डिटेल निर्देश किये जारी….पढ़िये किस तरह से होगा अब तबादला, पूरी जानकारी

रायपुर 14 फरवरी 2022 । तबादले का इंतजार कर रहे शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। राज्य सरकार ने शिक्षकों के लिए ऑनलाइन पोर्टल लॉन्च कर दिया है। ऑनलाइन पोर्टल लांच करने के साथ-साथ शिक्षकों को तबादले संबंधी निर्देश भी दे दिए गए हैं। तबादले के लिए जो साइट लांच की गई है, उसका url एड्रेस है- https: //shiksha.cg.nic.in/TeacherEst
स्वैच्छिक स्थानांतरण चाहने वाले शिक्षक को इसी पोर्टल के जरिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके बाद अगर कोई शिक्षक ऑफलाइन आवेदन करना चाहता है तो उस आवेदन को प्रिंट कर कागज के साथ उसे भेज सकता है। ऑनलाइन माध्यम से आवेदन नहीं किए जाने की स्थिति में केवल कागज पर किया गया आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

 

राज्य सरकार ने ट्रांसफर को लेकर इस बात पर भी शिक्षकों को निर्देश दिया है कि प्रशासनिक स्थानांतरण की इंट्री भी डीपीआई द्वारा एनआईसी की वेबसाइट पर की जाएगी और उसके निकाले गए प्रिंट कॉपी फाइल पर लगाकर भेजा जाएगा।

बिना वेबसाइट में एंट्री किए कोई भी प्रशासनिक स्थानांतरण नहीं किया जाएगा। तीन अलग-अलग बिंदुओं में जारी निर्देश के मुताबिक तबादला आदेश भी एनआईसी की वेबसाइट के माध्यम से ही जारी होगी और संबंधित शिक्षक की कार्यमुक्ति और जॉइनिंग की जानकारी भी NIC के जरिये ही दी जाएगी।

Back to top button