ब्यूरोक्रेट्स

IAS अफसरों की ट्रांसफर लिस्ट जल्द?…. मुख्यमंत्री ने कलेक्टर-एसपी के ट्रांसफर के सवाल पर कहा … ये तो एक…..

रायपुर। छत्तीसगढ़ में IAS की ट्रांसफर लिस्ट आ सकती है। कुछ कलेक्टरों के ट्रांसफर को लेकर ब्यूरोक्रेसी के गलियारे में पूरजोर चर्चा है। हालांकि लिस्ट लंबी होगी या छोटी?  इसे लेकर अभी कुछ भी जानकारी नहीं आयी है, लेकिन इस बात की जरूर चर्चा है कि लिस्ट जल्द ही आ सकती है। रायपुर, बिलासपुर सहित कुछ जिलों के कलेक्टर के बदलने की चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  इस मुद्दे पर सांकेतिक रूप से जवाब दिया है।

आपने भेंट मुलाकात कार्यक्रम को लेकर काफी जिलों का दौरा कर लिया है, क्या कुछ एसपी कलेक्टर के ट्रांसफर होंगे, जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि ये तो एक प्रक्रिया है।

दरअसल पिछले कई दिनों से IAS अफसरों के ट्रांसफर को लेकर चर्चाएं चल रही है। दावा किया जा रहा था कि बिलासपुर, जशपुर, बस्तर सहित कई जिलों के कलेक्टर बदल सकते हैं, लेकिन वो लिस्ट पेंडिंग में चली गयी। अब फिर से ट्रांसफर को लेकर चर्चा गरम है।

दरअसल कुछ कलेक्टर लंबे समय से जिलों में पदस्थ हैं, लिहाजा सरकार उन्हें चेंज करने पर विचार कर सकती है। हालांकि अभी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भेंट मुलाकात का कार्यक्रम चल रहा है, इस दौरान ट्रांसफर होगा या नहीं, इसे लेकर अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

Back to top button