स्पोर्ट्स

शुभमन गिल के आंधी में उडा वेस्टइंडीज, तीसरे वनडे मैच में 119 रनों से जीता भारत, जीत के साथ भारत ने रचा इतिहास……

नई दिल्ली 28 जुलाई 2022: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखरी मुकावला पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेला गया, जिसमे टीम इंडिया ने तीसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 119 रन से हराकर सीरीज में 3-0 से सीरीज अपने नाम कर लिया हैं, इसी के साथ भारत ने क्लीन स्वीप कर लिया है। भारतीय टीम 39 साल से वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज खेल रही है।भारतीय टीम को पहली बार वेस्टइंडीज टीम को उसके घर में क्लीन स्वीप करने में सफलता मिली है।

तीसरे वनडे में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने 36 ओवर में 3 विकेट खोकर 225 रन बनाए थे। शुभमन गिल 98 रन बनाकर नाबाद रहे। कप्तान शिखर धवन ने 58 और श्रेयस अय्यर ने 44 रन बनाए। तभी तेज बारिश शुरू हो गई और भारतीय पारी को वहीं समाप्त कर दिया गया।वेस्टइंडीज को डकवर्थ लेविस नियम के तहत 35 ओवर में 257 रन का टारगेट मिला, लेकिन वेस्टइंडीज टीम 26 ओवर में 137 रन के स्कोर पर सिमट गई। ब्रैंडन किंग और निकोलस पूरन ने 42-42 रन बनाए। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। मोहम्मद सिराज और शार्दूल ठाकुर को 2-2 विकेट मिले। अक्षर पटेल और प्रसिद्ध कृष्णा को 1-1 सफलता मिली।

बारिश ने छिना सुभमन गिल का शतक । भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे मैच कल पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेला गया जिसमे भारत भारत की सुरुआत शानदार थी। भारत ने पहले विकेट के लिए 113 रनो की साझेदारी की जिसमे शिखर धवन का 58 रनो का योगदान रहा। तीसरे वनडे मैच में बारिश बार बार मैच पैर खलल दाल रही थी, जिसको देखकर 225 रनो के स्कोर पर भारत को पारी को समाप्त करना पड़ा, जिस समय पारी को समाप्त किया गया उस समय सुभमन गिल 98 रनो के स्कोर पर खेल रहे थे

Back to top button