क्राइम

अंकिता हत्याकांड में आरोपी का दोस्त गिरफ्तार,…सीएम बोले- दोषियों को बख्शेंगे नहीं….

दुमका 30 अगस्त 2022 : अंकिता हत्याकांड दुमका में पुलिस ने एक अन्य आरोपी को भी सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। अंकिता हत्याकांड केस में आरोप है कि इसी ने हत्यारोपी को पेट्रोल खरीदकर दिया था। इससे पहले मुख्य आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

दुमका एसपी अंबर लकड़ा ने बताया कि अंकिता हत्याकांड में मुख्य आरोपी शाहरुख के सहयोगी छोटू उर्फ नईम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसपी ने बताया कि शाहरुख ने जिस पेट्रोल से अंकिता को जलाया था, उसे छोटू ही खरीद कर लाया था। इसी ने शाहरुख को पेट्रोल दिया था। इतना ही नहीं वह शाहरुख के साथ अंकिता के घर भी गया था। यहां शाहरुख ने पेट्रोल अंकिता पर उड़ेलकर आग लगा दी। बताया जा रहा है कि अंकिता ने भी छोटू का जिक्र किया था। जानकारी के मुताबिक अंकिता ने यह बयान दिया है कि शाहरुख जब उसे जलाने आया उस वक्त छोटू भी मौजूद था। छोटू उर्फ नई दुमका शहर के बाईपास रोड का रहने वाला है।एसपी अंबर लकड़ा ने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

एक तरफा प्यार में एक युवक शाहरुख हुसैन ने जरुआडीह मोहल्ला निवासी अंकिता कुमारी नामक 12वीं की छात्रा को उस वक्त पेट्रोल डालकर आग लगा दी जब वह अपने घर में सोई हुई थी। पांच दिन पहले मंगलवार सुबह शाहरुख उसके घर पहुंचा और खिड़की से अंकिता पर पेट्रोल डाल कर उसे आग के हवाले करके भाग गया था। इस घटना में अंकिता बुरी तरह से जल गई थी। पहले उसका इलाज दुमका के फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चला, बाद में रिम्स रेफर किया गया जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। आरोपी शाहरुख ने कहीं से अंकिता का मोबाइल नंबर निकाल लिया था और वो उससे दोस्ती करने के लिए बोल रहा था।
अंकिता ने दोस्ती करने से मना कर दिया था। जिसके बाद यह घटना हुई है। हालांकि, मरने से पहले अंकिता ने पुलिस और मजिस्ट्रेट को अपना बयान दर्ज करा दिया था। जिसमें शाहरुख द्वारा बार-बार परेशान करने की बात भी अंकिता ने कही थी।

दुमका हत्याकांड को लेकर राज्य में जारी तनाव के बीच झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर लिखा है कि अंकिता बिटिया को भावभीनी श्रद्धांजलि। अंकिता के परिजनों को रु 10 लाख की सहायता राशि के साथ इस घृणित घटना का फास्ट ट्रैक से निष्पादन हेतु निर्देश दिया है। उन्होंने आगे लिखा कि पुलिस महानिदेशक को भी इस मामले में एडीजी रैंक के अधिकारी द्वारा अनुसंधान की प्रगति पर शीघ्र रिपोर्ट देने हेतु निर्देश दिया है।

Back to top button