हेल्थ / लाइफस्टाइल

CG NEWS : कोरबा को मिली मेडिकल कॉलेज की सौगात, राजस्व मंत्री की मांग पर स्वास्थ्य मंत्री ने लगाई थी मुहर, जिले वासियों ने मंत्री के प्रयास को सराहा….

कोरबा 3 सितंबर 2022। औद्योगिक जिला कोरबा को मेडिकल कॉलेज की सौगात मिल गयी हैं। कोरबा में मेडिकल कालेज खुलसे जहां छात्र कोरबा में MBBS की पढ़ाई पूरी कर सकेगें, वही स्वास्थ्य सुविधाओं में काफी इजाफा होगा। कुल मिलाकर कोरबा में शुरू हो रहा मेडिकल कालेज जिले के इतिहास में मील का पत्थर साबित होगा। कोरबा जिला को मिले मेडिकल कालेज की सौगात के लिए जिले वासियों ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के लगातार प्रयास की सराहना करते हुए आभार जताया हैं।

गौरतलब हैं कि कोरबा जिला में मेडिकल कालेज की मांग काफी पुरानी थी। कोरबा विधायक राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल लगातार मेडिकल कालेज के पक्ष में प्रयास करते रहे। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद कोरबा में लाइफ लाईन एक्सप्रेस के कोरबा आगमन पर आयोजित कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री टी.एस.सिंहदेव पहुंचे थे। यहां कार्यक्रम के दौरान जयसिंह अग्रवाल ने मंच से ही जिले में मेडिकल कालेज की आवश्यकता बताते हुए मांग की गयी थी। उसी वक्त राजस्व मंत्री की मांग पर स्वास्थ्य मंत्री ने कोरबा में मेडिकल कालेज खोले जाने का आश्वासन दे दिया था।

इसके बाद से लगातार शासन प्रशासन स्तर पर मेडिकल कालेज को लेकर प्रयास किया जाता रहा। इसी का नतीजा हैं कि शुक्रवार को नेशनल मेडिकल कमीशन ने कोरबा को मेडिकल कालेज की स्वीकृति दे दी गयी। एनएमसी द्वारा डीन के नाम जारी आदेश में इसी शैक्षणिक सत्र से 100 छात्रों के लिए मेडिकल कालेज संचालित करने की अनुमति दी गयी हैं। कोरबा मेडिकल कालेज की स्वीकृति की खबर मिलने के बाद जहां जिले भर में हर्ष व्याप्त हैं, वही जिले के विभिन्न सामाजिक संगठन के साथ ही आम लोग राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के इस प्रयास की सराहना करते हुए उनका सम्मान और आभार प्रदर्शन कर रहे हैं।

शनिवार को कोरबा प्रेस क्लब ने भी राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का अभिनंदन किया गया। इस विशेष अवसर पर कोरबा प्रेस क्लब अध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष विवेश शर्मा सहित कोषाध्यक्ष रंजन प्रसाद ने साल श्रीफल भेट किया गया। प्रेस क्लब अध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव ने कोरबा मेडिकल कालेज की सौगात में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का विशेष प्रयास होने की बात कही। उन्होने कहा कि भविष्य में कोरबा मेडिकल कालेज ना केवल बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए अपनी नयी पहचान बनायेगा, बल्कि मेडिकल के क्षेत्र में पढ़ाई करने वाले छात्रों के बेहतर भविष्य को भी साकार करेगा।

Back to top button