बिग ब्रेकिंग

शिक्षा विभाग के क्लर्क से SI बनकर ठगी……खुद को सब इंस्पेक्टर बताकर लिफ्ट मांगा, फिर चेकिंग का बहाना बनाकर हो गया चंपत… ऐसे पकड़ाया शातिर चोर

कोरबा 12 दिसंबर 2021। शिक्षा विभाग के क्लर्क की बाइक चोरी कर भागा शातिर कोरबा में पकड़ाया है। चोर ने पहले लिफ्ट मांगी और फिर बाद में पुलिस चेकिंग का बहाना बनाकर उतार दिया और बाइक लेकर फरार हो गया। मामला बिलासपुर का है। मोपका निवासी रोहित शर्मा शिक्षा विभाग में पदस्थ हैं और कोरबा के पाली में पोस्टेड हैं। 7 दिसंबर को राहित बाइक से बिलासपुर से आ रहे थे। इसी दौरान बेलतरा के पास एक युवक ने क्लर्क से बाइक में लिफ्ट मांगी।

बाइक में लिफ्ट लेकर शातिर चोर ने खुद को बिलासपुर के नेहरू चौक में उतरने की बात कही। चोर ने अपना परिचय सब इंस्पेक्टर अरूण माणिकपुरी के रूप में दिया और कोतवाली में पोस्टेड होने की बात कही। शातिर ने बड़ी चतुराई से सभी को झांसे में लिया और साथ करीब 30 किलोमीटर तक आया। बिलासपुर पहुंचने के बाद शातिर ने शिक्षा विभाग के क्लर्क से कहा कि पास में चेकिंग  होने व पकड़े जाने के बहाने बाइक लेकर फरार हो गया।

पैदल नेहरु चौक पहुंचने के बाद क्लर्क युवक का इंतजार करता रहा, लेकिन वह पहुंचा ही नहीं। इसके बाद उन्होंने ठग के दिए मोबाइल नंबर पर भी संपर्क किया, लेकिन, बंद मिला। शनिवार को पुलिस ने अरुण दास मानिकपुरी को कोरबा में दबिश देकर पकड़ लिया। शातिर चोर ने बिलासपुर पहुंचने से पहले उन्हें भरोसे में लेने के लिए उसने अपना मोबाइल नंबर भी दिया

अरुणदास ने क्लर्क रोहित शर्मा को दो मोबाइल नंबर दिया था। जिसमें से अपने मोबाइल नंबर को उसने बंद कर दिया था। जबकि, दूसरा नंबर उसके बड़े पिता के बेटे का था। पुलिस ने दोनों नंबर को ट्रेस किया। तब उसके बड़े पिता के बेटे से संपर्क हुआ। पुलिस ने उसे थाने में बैठाकर पूछताछ की और अरूण दास की जानकारी जुटाई। उसकी मदद से पुलिस आरोपी तक पहुंची और वह गिरफ्त में आ गया।

 

Back to top button