मनोरंजन

’12वीं फेल’ के बाद नेशनल क्रश बनी एक्ट्रेस,सफर नहीं था इतना आसान,कहा – मैं रातोंरात सेंसेशन नहीं बनी हूं

नई दिल्ली. सिनेमा की दुनिया में आने वाले न्यू कमर्स के लिए कहा जाता है कि अगर इंडस्ट्री में आपका जुगाड़ है, तो सब ठीक अगर नहीं तो सालों तक स्ट्रगल करने के लिए कमर की पेटी कस लीजिए. कई सितारों ने इसे महसूस किया है. ’12वीं फेल’ की ‘श्रद्धा जोशी’ याद है आपको? मेधा शंकर बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस, जिन्हें विधु विनोद चोपड़ा की एक फिल्म से रातोंरात नेशनल क्रश बन गईं. हाल ही में उन्होंने कहा कि वो ये नहीं मानती कि उनका आज किस्मत रातोंरात चमकी है.

नोएडा की रहने वाली मेधा शंकर बचपन से ही अभिनेत्री बनना चाहती थीं. लेकिन ये सफल उनके लिए आसान नहीं थी. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टैक्नोलॉजी से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स करने के बाद मेधा ने मुंबई जाकर अपने अभिनय का सपना पूरा करने का फैसला किया, लेकिन यह जर्नी इतनी आसान नहीं रही.

’12वीं फेल’ के बाद नेशनल क्रश बनी एक्ट्रेस,सफर नहीं था इतना आसान,कहा – मैं रातोंरात सेंसेशन नहीं बनी हूं

Read more: इस अप्रैल घूमने का प्लान बनाए इन ठंडी जगहों पर, गर्मी से मिलेगी राहत

टैलेंट से भरी मेधा की किस्मत रातोंरात चमकी है, लेकिन इस कामयाबी के पीछे उन्होंने कितना संघर्ष किया, शायद इससे लोग कम वाकिफ हैं. ’12वीं फेल’ की रिलिजिंग के बाद रातों रात सेंसेशन बनने को लेकर एक्ट्रेस मेधा शंकर ने कहा कि लोग उनकी जर्नी के बारे में नहीं जानते हैं. मेधा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2019 में ब्रिटिश मिनी सीरीज ‘बीचम हाउस’ से की थी. इसके बाद वह फिल्म ‘शादीस्थान’ और सीरीज ‘दिल बेकरार’ में नजर आईं.

मेधा ने ’12वीं फेल’ की सफलता के साथ स्टार बनने की शुरुआत को याद करते हुए एक इंटरव्यू में कहा, ‘मैंने 2018 में एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी और 2020 मेरे और पूरी दुनिया के लिए बहुत मुश्किल साल था, मैं उस वक्त काफी परेशान थीं.’

एक्ट्रेस ने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैं रातोंरात सेंसेशन बनी हूं, बात सिर्फ इतनी है कि लोग मेरी जर्नी के बारे में नहीं जानते… अगर रातोंरात एक शब्द है तो मेरी रातें पांच साल लंबी थीं.

यह पूछे जाने पर कि इंडस्ट्री में अच्छा एक्टर बनने के लिए क्या करना पड़ता है? एक्ट्रेस ने कहा कि अपनी बातें सही रखें, ज्यादा न सोचें. मैं एक एक्टर के तौर पर अपनी कला को निखारने और अच्छा काम करने, साथ ही अच्छी स्क्रिप्ट के लिए हां कहने पर फोकस करने की कोशिश करती हूं.

’12वीं फेल’ के बाद नेशनल क्रश बनी एक्ट्रेस,सफर नहीं था इतना आसान,कहा – मैं रातोंरात सेंसेशन नहीं बनी हूं

Read more: जमीन घोटाले में बड़ा एक्शन, करोड़ों की जमीन की रजिस्ट्री की गयी शून्य, तीन अधिकारी समेत चार सस्पेंड

एक पुराने इंटरव्यू में मेधा ने 2018 में मुंबई आने का बाद उन्होंने कितने उतार चढ़ाव वाले दिन देखे हैं. एक दिन तो वह टूट भी गई थीं, उनके बैंक अकाउंट में सिर्फ 257 रुपये बचे थे, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी.

Back to top button