क्राइम

शिक्षिका पर FIR: गिनती भूला छात्र तो क्लास के ही छात्र-छात्राओं से मरवाया थप्पड़, मचा बवाल, FIR के बाद गिरफ्तारी की लटकी तलवार

उत्तर प्रदेश 26 अगस्त 2023| उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एक स्कूल का बेहद हैरान करने वाला वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक प्राइवेट स्कूल की टीचर क्लास में एक बच्चे को बाकी बच्चों से पिटवा रही है. दावा किया जा रहा है कि जिस बच्चे को बाकी छात्र थप्पड़ मार रहे हैं, वो मुस्लिम है. मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की बात कही है. 

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने भी इस वीडियो के सामने आने के बाद मामले का संज्ञान लिया है. वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस घटना को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है. 

इस मामले में पीड़ित बच्चे ने कहा, “मैंने पहाड़ा ” नहीं याद किया था, इसलिए मेरे सहपाठियों ने थप्पड़ मारा. ऐसा करने के लिए उनसे टीचर ने कहा था. इसके बाद उन्होंने मुझे एक घंटे तक पीटा”. बच्चे के चचेरे भाई ने बनाया कि वो किसी काम से स्कूल गया था. वहां देखा कि टीचर अन्य बच्चों से भाई को थप्पड़ मारने के लिए कह रही थी|

बच्चे के पिता ने उसे स्कूल से निकाला

वहीं बच्चे के पिता ने उसे स्कूल से निकालने का फैसला किया है. बच्चे के पिता का वीडियो सामने आया जिसमें उन्होंने कहा, “टीचर ने बच्चों के बीच विवाद करवाया था. हमने समझौता कर लिया है. मैं शिक्षक के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराना चाहता. हमने जो फीस चुकाई थी उसे वापस लेकर अपने बच्चे को इस स्कूल से निकालने का फैसला किया है. मैं नहीं चाहता कि मुझे बार-बार पुलिस या कोर्ट में बुलाया जाए, मैं इन सब में नहीं पड़ना चाहता.”

मुजफ्फरनगर पुलिस ने कही कार्रवाई की बात

ये मामला थानाक्षेत्र मंसूरपुर के गांव खुब्बापुर के स्कूल का है. छात्र की कक्षा के अन्य छात्रों से पिटाई कराने और धार्मिक टिप्पणी करने के मामले में पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत ने कहा, “वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर कार्रवाई की गई. जांच में सामने आया कि यह वीडियो मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव का है. इसमें महिला अपने घर पर ही स्कूल संचालित कर रही थी. इसी स्कूल की कक्षा का यह वीडियो है. आगे की जांच करते हुए इस मामले पर एक्शन लिया जाएगा.” 

Back to top button