हेडलाइन

नोटों का तकिया, जमीन में गाड़े जेवहरात: 3 करोड़ की चोरी करने वाले चोर का खुलासा… ससुराल में रखता था चोरी का माल, गोवा में करता था अय्य़ाशी

दुर्ग 13 फरवरी 2023। दुर्ग पुलिस ने एक ऐसे चोर को पकड़ा है, जो चोरी किये जेवर को जमीन में गाड़कर और नोटों का तकिया बनाकर रखता था। दुर्ग पुलिस ने इस शातिर चोर को गोवा में अय्याशी करते पकड़ा है। दरअसल 6 फरवरी को मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के रिश्तेदार पंकज राठी के घर से आदर्श नगर दुर्ग से लाखों रुपये के जेवहरात और कैश की चोरी हो गयी थी। पुलिस को करायी गयी दर्ज शिकायत में बताया गया कि आलमारी मे रखे मॉ, भाभी एवं पत्नि के सोने के आभूषण करीब 200 तोला एवं चॉंदी का बर्तन एवं सिल्ली तकरीबन 15 किलोग्राम एवं नगदी रकम करीबन 10 लाख रूपये को चोरी हुई है।

पुलिस ने जांच शुरू की, तो शक की सुई अक्षय ईरानी पर गई। अक्षय नागपुर का रहने था, जो पड़ोस की लड़की से शादी कर छत्तीसगढ़ में आकर रहने लगा। पिछले 1 साल से वो केलाबाड़ी, भाठापारा एवं तितुरडीह दुर्ग में रह रहा था। वो लोगों को बताता था कि वो चश्मा और टोपी बेचता है, लेकिन हकीकत में वो दिनभर घूमकर रेकी करता था और फिर रात में चोरी की वारदात को अंजाम देता था। आरोपी के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त होने के उपरांत तकनीकी आधार पर आरोपी की उपस्थिति पता करने पर मुंबई व गोवा में होना बताया गया।


आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सीएसपी दुर्ग वैभव बैंकर रमनलाल के नेतृत्व में 11 सदस्यीय टीम गठित कर मुबंई एवं गोवा रवाना किया गया। टीम ने 3 दिन में 5000 किलोमीटर का सफर तय कर आरोपी तक पहुंची। पुलिस को जानकारी मिली की वो एन्जुना बीच गोवा मे अय्याशी कर रहा है. जिसके बाद आरोपी को बीच के करीब ही गिरफ्तार किया गया। आरोपी से पूछताछ करने पर उक्त घटना के साथ ही विगत 1 वर्ष के दौरान जिले के अन्य क्षेत्रों में भी नकबजनी की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया गया। विस्तृत पूछताछ करने पर आरोपी के द्वारा करीब 1 सप्ताह पूर्व आदर्श नगर दुर्ग में अपनी मैस्ट्रो दुपहिया वाहन से रेकी करने के बाद एक सूने मकान के दरवाजे का ताला तोड़कर आलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम को चोरी करने के बाद सोने-चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम को एक बैग में भरकर अपनी मैस्ट्रो वाहन में रखकर ले जाना, जिसमें से सोने-चांदी के जेवरात को अपने ससुराल भाठापारा के घर की बाड़ी में जमीन में गड्ढा खोदकर गड़ा कर छिपाना एवं नगदी रकम को तकिया के अंदर भरकर सिलाई करके रखना, कुछ नगदी रकम अपने साथ रखकर गोवा घूमने आना व खर्च करना बताया। टीम द्वारा लगातार सफर करते हुये वापस आकर भाठापारा से चोरी गई सोने-चांदी के जेवहरात और नकदी को बरामद किया गया।

Back to top button