मनोरंजन

Varun Dhawan: इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं वरुण धवन, बात करते हुए भर आईं एक्टर की आंखें….

मुंबई 05 नवंबर 2022: बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन ने हाल ही में एक बड़ा सीक्रेट रिवील किया है। एक्टर एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे है, जिसका ज़िक्र अब वरुण ने पूरी दुनिया के सामने किया। दरअसल, एक्टर इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘भेड़िया’ को प्रमोट करने में काफी बिजी है। इस फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज़ हो चूका है जिसे ऑडियंस ने खूब पसंद किया।

वरुण धवन ने कहा कि कोरोना के बाद चीजें काफी बदल गई हैं। पैनडेमिक ने मानसिक रूप से सभी पर असर डाला है। इंडिया टुडे कॉन्कलेव में पहुंचे वरुण कहते हैं, ‘जिस पल कोरोना के बात जिंदगी सामान्य हुई आपको नहीं लगता कि हम फिर से उसी रेस में वापस चल पड़े? यहां कितने लोग कह सकते हैं कि वो बदल गए हैं? मैंने देखा है कि लोग पहले से ज्यादा मेहनत करने लगे हैं। असल में मैंने अपनी फिल्म जुग जुग जियो के लिए इतनी मेहनत की कि ऐसा लगा मैं चुनाव के लिए दौड़ रहा है। मुझे नहीं पता क्यों लेकिन मैंने खुद को काफी प्रेशर में लिया। ‘

वह आगे कहते हैं, ‘मुझे नहीं पता मुझे क्या हो गया है। मैं वेस्टीबुलर हाइपोफंक्शन से जूझ रहा हूं। इसमें आपका बैलेंस बिगड़ जाता है। मैंने खुद को पुश किया। हम बस इस रेस में भाग रहे हैं। कोई नहीं पूछ रहा क्यों? मुझे लगता है कि हम एक बड़े उद्देश्य की वजह से यहां हैं। मैं खुद को खोजने की कोशिश कर रहा हूं और उम्मीद है कि लोगों को भी अपना उद्देश्य मिलेगा।‘

वरुण धवन ने हाल ही में सिनेमाजगत में 10 साल पूरे किए हैं, साल 2012 में वरुण धवन ने आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वरुण धवन ने ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’, ‘जुड़वा 2’ और ‘कुली नंबर 1’ जैसी शानदार फिल्मों में काम किया। वरुण धवन आखिरी बार फिल्म ‘जुग जुग जियो’ में अनिल कपूर और नीतू कपूर के साथ नजर आए थे। फिल्म को दर्शकों से ठीक-ठाक रिस्पॉन्स मिला था। वरुण धवन के वर्कफ्रंट की बात करें तो आने वाले समय में वह फिल्म ‘भेड़िया’ में कृति सेनन के साथ नजर आएंगे। ये फिल्म 25 नवंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इसके अलावा वरुण धवन फिल्म ‘बवाल’ में जान्हवी कपूर के साथ काम कर रहे हैं।

वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन एक तरह का डिसऑर्डर है जिसमें कान के अंदर का बैलेंस सिस्टम फेल हो जाता है और ठीक से काम नहीं करता। वेस्टिबुलर सिस्टम कान के अंदर होता है और बैलेंस बनाए रखने के लिए आंखों और मांसपेशियो के साथ काम करता है। जब यह ठीक से काम नहीं करता है तो दिमाग को गलत संदेश भेजता है और व्यक्ति को बेचैनी या चक्कर आना शुरू हो सकता है।

Back to top button